[ad_1]

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही टीम इंडिया के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मोहम्मद शमी और उमेश यादव के बाहर होने के बाद भारतीय टीम को अब एक और झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अंगूठे में फ्रैक्चर होने के चलते छह हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं और वह इस दौरान विशेषज्ञ की सलाह लेंगे। एएनआई की खबर के मुताबिक, जडेजा की इंजरी पर गौर किया जाएगा और देखा जाएगा कि उनको सर्जरी की आवश्यकता है या नहीं। जडेजा को बल्लेबाजी के दौरान मिचेल स्टार्क की एक गेंद बाएं हाथ के अंगूठे पर आकर लगी थी। 

 

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने एएनआई के साथ बातचीत करते हुए बताया कि जडेजा छह हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं और उनकी इंजरी को लेकर एक विशेषज्ञ की सलाह ली जाएगी। उन्होंने कहा, ‘उनको डिसलोकेशन और फ्रैक्चर हुआ है। वह लगभग अगले छह हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं और एक विशेषज्ञ की राय ली जाएगी अगर ऑलराउंडर को सर्जरी की जरूरत होगी जैसे ज्यादा केसों में होता है। वह इंग्लैंड सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं, इस पर विशेषज्ञ द्वारा चेक किए जाने के बाद ही फैसला लिया जाएगा। जडेजा ने पहली पारी में 28 रनों की नाबाद पारी खेली थी, लेकिन बल्लेबाजी करने के दौरान मिचेल स्टार्क की एक गेंद उनके बाएं हाथ के अंगूठे पर आकर लगी थी, जिसके बाद वह काफी दर्द में दिखाई दिए थे। 

यूएई टीम का एक और खिलाड़ी निकला कोरोना पॉजिटिव, आयरलैंड के खिलाफ होने वाला दूसरा वनडे मैच स्थगित

इससे पहले, ऋषभ पंत भी बल्लेबाजी के दौरान घायल हो गए थे, जब पैट कमिंस की एक गेंद उनकी बाई कोहनी पर आकर लगी थी। पंत दूसरी पारी में विकेटकीपिंग करने भी नहीं उतरे थे और बीसीसीआई ने अपडेट देते हुए बताया था कि उनको स्कैन के लिए भेजा गया है। हालांकि, पंत अब बेहतर स्थिति में हैं और उम्मीद है कि वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरेंगे। भारत की तरफ से उमेश यादव और मोहम्मद शमी चोटिल होने के चलते पहले ही इस पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। 
 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here