[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए 338 रनों के जवाब में भारत की पहली पारी 244 रनों पर ही सिमट गई। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी की। भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की भूमिका काफी अहम रही और उन्होंने इस मैच में 50 रनों की शानदार पारी खेली। यह उनके करियर का पहला अर्धशतक था। इस पारी के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने उनकी जमकर तारीफ की है।

पंत के बाद चोटिल रवींद्र जडेजा को भी स्कैन के लिए भेजा गया

लक्ष्मण ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा है कि शुभमन का भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में भविष्य काफी उज्जवल है। शुभमन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। शुभमन का यह दूसरा टेस्ट मैच है। लक्ष्मण ने ट्वीट कर कहा, ”शुभमन अपने करियर के दूसरे क्रिकेट मैच में ही विकेट पर काफी अच्छे से खेल रहे थे। उनका डिफेंस काफी अच्छा था और उन्होंने शानदार स्ट्रोक खेले। विकेट पर वह काफी स्पष्ट हैं। शुभमन का भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में भविष्य काफी उज्जवल है।”

प्लेइंग XI में न होने के बावजूद विकेटकीपिंग कर रहे साहा, जानें वजह

लक्ष्मण के अलावा टीम के लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भी शुभमन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि शुभमन के पास लंबी पारी खेलने की क्षमता है। यह अच्छा है कि उन्होंने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई और रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। यह भारत के लिए अच्छा संकेत है और मैं उम्मीद करता हूं शुभमन दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here