[ad_1]

सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया के 338 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 96 रन बना लिए थे। भारतीय टीम अब भी ऑस्ट्रेलिया से 246 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट अभी सुरक्षित हैं। इस समय क्रीज पर भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा मौजूद हैं। इससे पहले आज का दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के नाम रहा। उन्होंने एक शानदार पारी खेलकर ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया बल्कि पिछले कई महीनों से हो रही आलोचनाओं को भी शांत कर दिया। 

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ के शतक से लेकर रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी तक, जानें सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन की पांच बड़ी बातें

काफी लम्बे से स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। जिसके कारण उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में उनके शतक ने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘मैं अपनी फाॅर्म को लेकर बहुत कुछ पढ़ रहा था।लेकिन आउट ऑफ फाॅर्म होना अलग बात है और आउट ऑफ रन होना अलग। यहां रन बनाकर अच्छा लगा, साथ ही कुछ लोग अब शांत भी हो जाएंगे।’ टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ का यह 27वां शतक था। 

पचासा जड़कर आउट हुए गिल, पूर्व कीवी क्रिकेटर ने जानिए क्यों मांगी माफी

स्टीव स्मिथ बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैच की चार पारियों में कुछ खास नहीं कर पाए थे। भारतीय स्पिनर आर अश्विन के सामने स्मिथ रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। लेकिन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पर वह बदली हुई रणनीति के साथ उतरे जिसका उन्हें फायदा भी हुआ। और वह एक बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहे।

लाबूशेन की मजेदार स्लेजिंग, रोहित और गिल ने कुछ ऐसे किया नजरअंदाज

सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन भी शानदार रहा। खासकर रविन्द्र जडेजा, जिन्होंने चार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं स्मिथ को उन्होंने रन आउट किया। बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है। जो भी टीम सिडनी टेस्ट जीतेगी वह वह सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here