[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बाॅर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच ड्राॅ पर समाप्त हुआ। टीम इंडिया ने मैच की आखिरी पारी में जिस तरह का जुझारू खेल दिखाया उसकी हर कोई तारीफ कर रहा। सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए आठ विकेटों की दरकार थी। लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के आगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अंत तक संघर्ष करते रहे और उन्हें सफलता नहीं मिली। मैच में सभी खिलाड़ियों ने जिस तरह का टीम गेम दिखाया है वह बहुत शानदार था। चोट और दर्द के बावजूद भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया का डटकर सामना। अश्विन और हनुमा विहारी ने करीब 42 ओवर की बल्लेबाजी की और मैच को ड्राॅ करवाने में सफल रहे। दोनों बल्लेबाजों के नाम छठे विकेट के लिए गेंदों के हिसाब से तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकाॅर्ड दर्ज हो गया है। 

INDvAUS: ड्रॉ रहा सिडनी टेस्ट मैच, जानें WTC के प्वॉइंट टेबल का हाल

सिडनी टेस्ट मैच के चार दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा रहा। लेकिन आखिरी पारी में भारतीय बल्लेबाज 407 रनों के पीछा करने के दौरान एक बार भी असहज नहीं दिखे। रोहित और शुभमन गिल को एक अच्छा स्टार्ट मिला लेकिन वो उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। पांचवें दिन कप्तान रहाणे भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए। पुजारा और पंत ने फिर भारतीय पारी को संभाला। पंत जिस अंदाज में खेले रहे थे उस समय लग रहा था भारत मैच जीत भी सकता है। लेकिन उनके आउट होते ही भारत के मैच जीतने की उम्मीदें टूट गई। उसके बाद भारतीय बल्लेबाजों का जोर मैच ड्राॅ करवाने पर ही रहा। अश्विन और विहारी ने छठे विकेट के लिए 259 गेंदों का सामना किया। गेंद खेलने के हिसाब से यह टेस्ट इतिहास की छठे विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी थी। 2018 में के एल राहुल और ॠषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ छठे विकेट के लिए 267 गेंदों का सामना किया था। जबकि सचिन तेंदुलकर और नयन मोंगिया की जोड़ी ने 1998 में पाकिस्तान के खिलाफ छठे विकेट के लिए 266 गेंदों का सामना किया था। 

पापा विराट कोहली ने कुछ इस अंदाज में दी खुशखबरी, पढ़ें उनका पूरा मैसेज

अश्विन और हनुमा विहारी ने 259 गेंदों का सामना किया और 66 रन बनाए। जिसमें अश्विन ने 128 गेंदों का सामना किया वहीं हनुमा विहारी ने 131 गेंदों का सामना किया। अश्विन ने 7 चौकों की मदद से 39 रनों की पारी खेली जबकि हनुमा विहारी ने 23 रन बनाए। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आखिरी मैच ब्रिसबेन में खेला जाना है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here