[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। सिडनी में हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन की जुझारू पारी के बूते भारतीय टीम हार को टालने में कामयाब रही थी। हालांकि, टीम इंडिया के लिए चौथे टेस्ट से पहले खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना एक बड़ा चिंता का विषय बन गया है। भारत की आधी से ज्यादा टीम अब इंजरी से जूझ रही है और हालात यह है कि ब्रिसबेन में होने वाले टेस्ट के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए ग्यारह खिलाड़ी मैदान पर उतारना बड़ी चुनौती लग रहा है। इसी बीच, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि चोटों से जूझ रही टीम इंडिया के लिए ब्रिसबेन में जीत दर्ज करना काफी मुश्किल काम होगा। 

SYED MUSHTAQ ALI TROPHY: केरल के बल्लेबाज ने की रिकॉर्ड्स की बौछार, 37 गेंदों में जड़ा शतक

एएनआई के साथ बातचीत करते हुए मदन लाल ने कहा, ‘ब्रिसबेन एक मैदान के तौर पर काफी अलग है तो मुझे लगता है कि टीम इंडिया के लिए काफी चैलेंज होंगे। मेरा मानना है कि अगर बुमराह खेलते हैं, तो यह टीम के लिए काफी फायदेमंद होगा। भारतीय टीम के सामने काफी सारी समस्याएं हैं, लगभग आधी से ज्यादा टीम चोटिल है, टॉप खिलाड़ी चोटिल हैं और बड़े खिलाड़ियों की कमी जरूर है। इस समय, उनके लिए एक प्लेइंग इलेवन बनाना ही काफी कठिन कार्य लग रहा है। खिलाड़ियों की चोटों को देखते हुए रिजर्व प्लेयरों को मौका दिया जा सकता है। मुझे लगता है कि अगर अश्विन फिट हैं और वह खेलते हैं, तो यह बहुत अच्छी न्यूज है।’

बाबुल सुप्रियो ने निकाली बैटिंग में कमी, विहारी ने इस तरह की बोलती बंद

गौरतलब है कि चोटों से पहले ही जूझ रही टीम इंडिया की मुश्किलें सिडनी टेस्ट मैच के बाद और बढ़ गई है। तीसरे टेस्ट में जीत के हीरो रहे हनुमा विहारी हेमस्ट्रिंग की इंजरी के चलते ब्रिसबेन टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा की भी सर्जरी हुई है और वह चौथे टेस्ट मैच में खेलते दिखाई नहीं देंगे। स्टीव स्मिथ को अबतक इस सीरीज में तीन बार आउट कर चुके रविचंद्रन अश्विन की फिटनेस भी चिंता का विषय बनी हुई है। वहीं, जसप्रीत बुमराह की इंजरी ने टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका दिया है। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है और ब्रिसबेन के गाबा में सीरीज का नतीजा तय होना है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here