[ad_1]

माइक्रोब्लॉगिग साइट ट्विटर की एक बड़ी गलती सामने आई है, जहां यूजर को iPhone 12 mini का एक वीडियो डालने के लिए ब्लॉक कर दिया गया। दरअसल ट्विटर एल्गोरिदम को लगा कि यह एक पोर्न क्लिप या इंटीमेट कॉन्टेंट है और गलती से यूजर को ब्लॉक कर दिया। इस वीडियो को पोस्ट करने वाले ट्विटर यूजर निखिल चावला को जब पता लगा कि आईफोन 12 मिनी के कारण उनका अकाउंट ब्लॉक हुआ है तो वे हैरान रह गए। 

हैरान रह गए यूजर
यूजर का कहना है कि वीडियो में न तो किसी प्रकार की गाइडलाइन्स का उल्लंघन किया था, ना ही इसमें कुछ आपत्तिजनक कॉन्टेंट दिखाया गया था। गैजेट्सनाउ से बातचीत में चावला ने बताया, ‘आईफोन का टीजर पोस्ट करने के लिए ट्विटर ने मेरा अकाउंट 12 घंटे के लिए बंद कर दिया। उन्होंने इसे अश्लील/नग्नता वाला कॉन्टेंट बताया था। 12 घंटे बाद मेरा अकाउंट अनलॉक हुआ और मुझे या तो वीडियो डिलीट करने या अपील करने का विकल्प दिया गया। इसलिए मैने ट्विटर के फैसले के खिलाफ अपील की।’

यह भी पढ़ें: Whatsapp से Signal पर कर रहें स्विच? बड़े काम आएंगे ये 5 टिप्स और ट्रिक्स 

यूजर के मुताबिक, इसके बाद उनका अकाउंट फिर से 24 घंटों के लिए लॉक हो गया। फिर यूजर ने ट्विटर इंडिया पॉलिसी टीम को संपर्क किया, तब जाकर अकाउंट चालू किया गया। बता दें कि ट्विटर लगातार अश्लील और आपत्तिजन कॉन्टेंट को फिल्टर कर रहा है। हालांकि एक स्मार्टफोन के टीजर को पोर्न समझ लेना सच में हास्यास्पद मामला है। 

यह भी पढ़ें: प्राइवेट वॉट्सऐप ग्रुप पर ‘खतरा’, कोई भी हो सकता है ग्रुप में ऐड

वीडियो में क्या है
दरअसल आईफोन 12 मिनी का एक इंट्रो वीडियो तैयार किया था। इस वीडियो में स्मार्टफोन को अलग-अलग ऐंगल से दिखाया गया है। पीछे एक बैकग्राउंड म्यूजिक भी चल रहा है। स्मार्टफोन के अलावा वीडियो में किसी इंसान का हाथ तक नहीं दिखाया गया। ऐसे में यह समझ से बाहर है कि वीडियो की तुलना ट्विटर एल्गोरिदम ने एक पोर्न से क्यों की होगी। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here