[ad_1]

आईपीएल 2021 का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में  चेन्नई सुपरकिंग्स 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। ये मैच मुंबई में खेला जाएगा। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके का ट्रेनिंग कैंप लगा था। इसके बाद टीम ने मुंबई में आईपीएल की तैयारियां शुरू कर दी है। आईपीएल का पिछला सीजन चेन्नई के लिए काफी खराब रहा था। वो प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई और प्वाइंट टेबल में भी सातवें स्थान पर रही। भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चौपड़ा का मानना है कि आईपीएल के इस सीजन में भी सीएसके को संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है।

अपने फेसबुक वीडियो आकाशवाणी में आकाश चौपड़ा ने कहा कि  सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा का फॉर्म चेन्नई के लिए चिंता का विषय होगा। उन्होंने कहा कि सुरेश रैना, अंबाती रायडू और महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। रवींद्र जडेजा चोट की वजह से कुछ समय से टीम से बाहर है। सात टॉप खिलाड़ियों में से चार का फॉर्म अच्छा नहीं है और इन लोगों ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। 

दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनते ही ऋषभ पंत खास क्लब में हुए शामिल

उन्होंने आगे कहा कि वो रॉबिन उथप्पा और रितुराज गायकवाड़ को खिला सकते हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। फाफ डु प्लेसिस भी सही हैं। लेकिन अन्य चार खिलाड़ियों को लिए एक चुनौती होगी। जब आप मुंबई में होते हैं तो आपके पास समय लेकर नहीं खेल सकते हैं। 180 जैसे टॉप स्कोर के लिए आपके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को शुरुआत से बॉल को हिट करना होगा। मेरा मानना है कि ये उनके खिलाफ जा रहा है। उन्होंने कहा कि रैना सीएसके से जुड़ रहे हैं और वो बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं सुझाव दूंगा कि रवींद्र जडेजा को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर खिलाया जाए और उन्हें ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका दिया जाए। लेकिन रैना बड़ा फर्क डालेंगे। अगर वो मैदान में चले तो सीएसके के लिए बढ़िया रहेगा। अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो, क्योंकि वो लंबे समय से नहीं खेल रहे है। ऐसे में मुझे लगता है कि सीएसके के लिए ये सही नहीं होगा और वो इस सीजन में संघर्ष करेंगे। आईपीएल के इस सीजन में सीएसके को मुंबई में पांच, दिल्ली में चार, बेंगलुरू में तीन और कोलकाता में दो मैच खेलने हैं।

IPL 2021: टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हरभजन सिंह ने जमकर किया डांस, पूछा, हाऊ इज द जोश, देखें वीडियो

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here