[ad_1]

भारत के पूर्व बल्लेबाज प्रवीण तामरे को आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने अगले दो साल के लिए टीम का असिस्टेंट कोच बनाया है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के गुरू दिवंगत रमाकांत आचरेकर से क्रिकेट का ककहरा सीखने वाले आमरे इससे पहले भी दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने 2014 से 2019 तक टीम में टैलेंट स्काउट हेड की भूमिका निभाई थी। इस बात की सूचना फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर दी है।

IND vs AUS: सिडनी में 299वें भारतीय टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे नवदीप सैनी, इस वजह से शार्दुल ठाकुर काे पछाड़ा

प्रवीण आमरे के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट और 37 वनडे इंटरनेशनल खेले हैं। उन्होंने इस दौरान टेस्ट में एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 425 रन बनाए, जबकि वनडे में उन्होंने दो अर्धशतक की मदद से 513 रन जुटाए। वो वनडे में दुर्भाग्यशाली रहे और टेस्ट की भांति इस फॉर्मेट में उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला। आमरे को उनके डेब्यू टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ने के लिए याद किया जाता है।

प्रवीण आमरे अपनी बल्लेबाजी से ज्यादा क्रिकेट कोचिंग में ज्यादा सफल रहे हैं। उनके मार्गदर्शन में मुंबई ने रणजी ट्रॉफी खिताब जीता है। इसके अलावा वो अमेरिकी क्रिकेट के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में भी काम किया है। इसके अलावा वो भारत के कई इंटरनेशनल क्रिकेटर्स के पर्सनल कोच भी रह चुके हैं।

टिम पेन ने बताया, क्यों टीम के लिए बेहद जरूरी हैं डेविड वॉर्नर



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here