[ad_1]

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) का नया सीजन कब और कहां खेला जाएगा, इसको लेकर संशय बना हुआ है। बीसीसीआई की तरफ से भी कोई आधिकारिक बयान अभी तक नहीं आया है। हालांकि बोर्ड की तरफ से नए सीजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 4 जनवरी को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह तय हुआ कि सभी टीमें जिन खिलाड़ियों को रिलीज करना चाहती हैं वह यह प्रक्रिया 20 जनवरी तक पूरी कर लें। रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली की कप्तानी वाली राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी नीलामी से पहले उमेश यादव, शिवम दूबे और मोइन अली को रिलीज करने की तैयारी में हैं। 

लायन के खिलाफ खराब शॉट पर हो रही आलोचना पर रोहित शर्मा ने दिया रिएक्शन

अभी तक एक भी आईपीएल ट्राॅफी जीतने में नाकामयाब रही रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाड़ियों को रिलीज करने की तैयारी में है। इस लिस्ट में सबसे ऊपर उमेश यादव का नाम है। भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव को आरसीबी ने 4 करोड़ रुपये खर्च करके खरीदे थे। आईपीएल 2020 में वह दो मैच खेले और उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिली थी। इसके बाद शिवम दूबे को भी रिलीज करने की खबर आ रही है। शिवम दूबे पिछले सीजन में 11 मैच खेले जिसमें उन्होंने 129 रन बनाए और मात्र 4 विकेट हासिल कर सके। आरसीबी टीम मैनेजमेंट ने शिवम दूबे को 5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

अश्विन के खिलाफ स्लेजिंग करने पर ग्रेग चैपल ने टिम पेन को फटकारा

रिपोर्ट्स के अनुसार मोइन अली को आरसीबी टीम मैनेजमेंट रिलीज करने की तैयारी कर रही है। 1.70 करोड़ रुपये में खरीदे गए मोइन अली, पिछ्ले सीजन में मात्र 3 मैच ही खेल पाए थे। उसमें भी उनका प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा था। विराट के नेतृत्व वाली आरसीबी ने कई बदलाव किए लेकिन उन्हें कोई खास सफलता अभी मिली नहीं है। टीम मैंनेजमेंट को एक अच्छे गेंदबाजों की जरूरत है। ऐसे में फरवरी में होने वाले ऑक्शन में टीम की पूरी निगाहें गेंदबाज खरीदने पर होगी।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here