[ad_1]

आईपीएल 2021 के चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच के दौरान सैम करन को पीठ में दर्द हुआ था तो उन्हें लगा था कि यह कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन बाद में उनको पता चला कि उनको स्ट्रेस फ्रैक्चर है, जिसे ठीक होने में महीनों लग जाएंगे। यही वजह है कि सैम करन आईपीएल 2022 में नजर नहीं आ रहे हैं और न ही उन्होंने अपना नाम आईपीएल के मेगा ऑक्शन में दिया था। हालांकि, अब वह ठीक हो रहे हैं और प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वे आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम देना चाहते थे। 

आईपीएल 2021 के दौरान हुए एक टेस्ट में पता चला था कि सैम करन टी20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर हो गए हैं, जबकि दूसरे स्कैन ने पुष्टि की कि उनके पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वे ऐसे में एशेज सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, उन्हें उम्मीद थी कि वह आईपीएल 2022 का हिस्सा जरूर होंगे, लेकिन उन्हें नीलामी में अपना नाम ना जोड़ने की सलाह मिली। अब वह अगले हफ्ते सरे के लिए वॉरविकशायर के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप में एक नए अवतार में नजर आएंगे, बतौर विशेषज्ञ बल्लेबाज।

करन ने क्रिकइंफो से कहा, ”इससे पहले मैं कभी गंभीर रूप से चोटिल नहीं हुआ था। यह मेरे लिए खा.सा मुश्किल था क्योंकि एक क्रिकेटर के जीवन में वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज दो सबसे बड़े टूर्नामेंट हो सकते हैं। पहले दो महीनों में मैंने कुछ खास नहीं किया, क्योंकि मुझे विश्राम की जरूरत थी। मैंने कुछ दिन मेक्सिको में छुट्टियां भी मनाईं और गेम से दूर रहा। मुझे स्कूल छोड़ने के बाद पिछले छह वर्षों में ज्यादा सोचने या आराम करने का कोई मौका नहीं मिला है। तो यह अनुभव अच्छा था। हालांकि, पिछले दो महीनों से मैं खेलने के लिए बेताब हूं। इतने ठंड के मौसम में अजीब लग रहा है कि पहला मैच बस एक हफ़्ते बाद है। मैं पिच पर लौटना चाहता हूं, फ़िट रहना चाहता हूं और फिर एक अच्छा सीज़न खेलना चाहता हूं।”

संबंधित खबरें

करन आईपीएल में भले ही ना हो, लेकिन उन्होंने क्रिकइंफो टी20 टाइम आउट में विश्लेषक की भूमिका अदा की है और सीएसके के साथ दो सीज़न बिताने के बाद उनकी नज़रें अपनी पुरानी टीम पर टिकी हैं। उन्होंने कहा, ”वहां ना होने से मैं काफी हताश हूं। घर से देखने में वह बात नहीं। मैं नीलामी में नाम देना चाहता था, लेकिन ऐसा नहीं कर सका। शायद यही फैसला ठीक था। वैसे तो मैं अभी भी नेट्स में गेंदबाजी कर रहा हूं, लेकिन शायद मेरे शरीर पर आईपीएल का  ज़्यादा हो जाता। मैं जरूर आईपीएल में वापस जाना चाहूंगा, क्योंकि वहां आपके टी20 गेम में बहुत बढ़िया विकास होता है। यह एक ऐसा समां है जहां आस पास सभी क्रिकेट जीते हैं और खाते पीते हैं। आप नाश्ते में सुपरस्टार्स के साथ क्रिकेट की बातचीत कर सकते हैं।”

करन ने कहा, ”फिर भी वर्ल्ड कप का हिस्सा ना होना बहुत निराशाजनक था, ख़ासकर क्योंकि यह चोट टूर्नामेंट से दो महीने पहले लगी थी। यह बहुत ख़राब टाइमिंग थी लेकिन आपको ऐसी बातें झेलनी पड़ती हैं। फ़िलहाल मेरा लक्ष्य है काउंटी चैंपियनशिप से अच्छा खेल शुरू करना। उसके बाद जून में टेस्ट मैच खेलना और आख़िर में वर्ल्ड कप। पिछले साल के वर्ल्ड कप से चूकने के बाद मैं ज्यादा उत्सुक हूं इस साल के वर्ल्ड कप के लिए। मैं पिच पर लौटना, फ़िट रहना और फिर एक अच्छा सीज़न खेलना चाहता हूं।”

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here