[ad_1]

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने पिछले महीने अपने पोस्टपेड प्लान्स में बदलाव किए थे। कंपनी 199 रुपये, 798 रुपये, और 999 रुपये वाले नए पोस्टपेड प्लान लेकर आई थी। साथ ही 399 रुपये और 525 रुपये वाले प्लान्स में बदलाव किया था। यहां हम बीएसएनएल के 399 रुपये वाले प्लान की तुलना जियो के 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान से करेंगे। आइए जानते हैं किस कंपनी के प्लान में आपका ज्यादा फायदा है। 

BSNL का 399 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल ने 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को ‘घर वापसी प्लान’ के नाम से जाना जाता है। प्लान में ग्राहकों को हर महीने 70 जीबी डेटा मिलता है। साथ ही 210 जीबी तक डेटा रोलओवर की सुविधा भी दी गई है। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस भी दिए जाते हैं। प्लान में फैमिली एड-ऑन की सुविधा नहीं दी जाती। 

यह भी पढ़ें: Jio यूजर्स के लिए बुरी खबर! इन सस्ते रिचार्ज में अब नहीं मिलेगा ‘मुफ्त’ डेटा

Jio का 399 रुपये वाला प्लान
रिलायंस जियो का 399 रुपये वाला प्लान भी सुविधाओं में लगभग बीएसएनएल के जैसा ही है। इसमें ग्राहकों को हर महीने 75 जीबी डेटा और 200 जीबी तक डेटा रोलओवर की सुविधा दी गई है। इसके अलावा सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस भी मिलते हैं। बीएसएनएल की तरह जियो के इस प्लान में भी ग्राहकों को कोई एड-ऑन कनेक्शन नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें: Airtel का तोहफा, अब 199 रुपये में रोज मिलेगा 1.5GB डेटा और ये फायदे

किस प्लान में आपका फायदा
देखा जाए तो दोनों ही कंपनियों के प्लान लगभग एक जैसे ही हैं। हालांकि जियो के प्लान में खास बात है कि इसमें आपको 199 रुपये वाला नेटफ्लिक्स मोबाइल, 999 रुपये का अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन और 399 रुपये कीमत वाला डिज्नी + होटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलता है। वहीं BSNL का प्लान ऐसी कोई सुविधा नहीं देता। इसके अलावा जियो प्लान में 5 जीबी अतिरिक्त डेटा भी दिया जा रहा है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here