[ad_1]

JKSSB Recruitment 2021: जम्मू-कश्मीर के सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने कई विभागों रिक्त पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए अलग-अलग विभागों के 1700 रिक्त पदों को भरा जाएगा। सभी पदों के लिए विभाग की ओर से योग्यता और आयु सीमा भी अलग-अलग तय किए गए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 16 जनवरी 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण-

1246 पद वित्त, 144 ट्रांसपोर्ट के लिए, चुनाव के लिए 137, संस्कृति के लिए 79, श्रम और रोजगार के लिए 78, और जनजातीय मामलों के लिए 16 पदों पर भर्ती की जाएगी। 

आवेदन फीस-

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 350 रुपए देने होंगे। फीस का भुगतान उम्मीदवार केवल नेट बैकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड के जरिए कर सकते हैं।

आयु सीमा- 

न्यूनतम आयु सीमा 40 साल और अधिकतम आयु सीमा 48 साल तय की गई है। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आयु निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता-

उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या संस्थान से ग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट या पीएचडी डिग्री होना अनिवार्य है। अलग-अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। उम्मीदवारों को ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने की सलाह दी जाती है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

JKSSB Recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाएं।

इसके बाद अप्लाई पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन के लिए रजिस्ट्रशन पेज पर लॉगइन करें। 

इसके लिए आपको अपना नाम, ईमेल पता, मोबाइल नंबर भरना होगा।

अब ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें और दस्तावेज़ अपलोड करें ।

इसके बाद आवेदन पत्र पूरा करने के लिए शुल्क का भुगतान करें। 
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here