[ad_1]

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना पहला कदम रखा था। लेकिन बहुत जल्द ही ये ब्रांड लोगों के बीच खासा मशहूर हो गया है। कंपनी ने साल 2019 में अपनी Seltos एसयूवी को इंडियन मार्केट में पहले वाहन के तौर पर लॉन्च किया था। अब कंपनी इस एसयूवी के नए ग्रेविटी एडिशन को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। 

हालांकि इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन कंपनी ने हाल ही में एक टीजर जारी किया है, और मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ये मशहूर एसयूवी Seltos का नया ग्रेविटी एडिशन होगा। दरअसल, कंपनी द्वारा जारी टीजर से इस आने वाली एसयूवी के बारे में कयास लगाया जा रहा है। 

कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें एक सेब और किताब दिखाया गया है। कंपनी ने पोस्ट में लिखा है कि, “The one who asked why?” इस पोस्ट ये हिंट मिल रहा है कि कंपनी जल्द ही इंडियन मार्केट में सेल्टॉस के ग्रेविटी एडिशन को लॉन्च करने वाली है। दरअसल, ये तस्वीर न्यूटन के गुरुत्वाकर्षण के नियम की तरफ इशारा कर रही है। किया सेल्टॉस मौजूदा समय में हुंडई क्रेटा के बाद सबसे ज्यादा बेची जाने वाली मॉडल है और सेग्मेंट में खासी मशहूर है। 

कैसी होगी नई SUV: 

मीडिया रिर्पोट्स में बताया जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव करेगी। इसमें नए क्रोम फ्रंट ग्रिल के साथ 18 इंच का मशीन व्हील, सिल्वर फीनिश आउट साइड रियर व्यू मिरर, डोर गार्निश और स्कीड प्लेट दिए जाएंगे। दक्षिण कोरियन मॉडल में 10.25 इंच का ट्चस्क्रिन, यूवो कनेक्टिविटी, बॉस साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर, लेन कीप एसिस्ट, हाई बीम एसिस्ट और ग्रे कलर का इंटीरियर थीम मिलता है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे टॉप वेरिएंट के तौर पर पेश कर सकती है। 

मौजूदा समय में Seltos सनरूफ के साथ आती है, लेकिन इसमें पैनोरेमिक सनरूफ दिया जा सकता है, जैसा कि हुंडई क्रेटा में दिया गया है। इसके अलावा इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। ये एसयूवी 1.5 लीटर की क्षमता के पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बाजार में उतारी जा सकती है। इसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को भी शामिल किया जा सकता है। 
 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here