[ad_1]

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन को ताजा जारी इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा मिला है। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में कुल आठ विकेट झटके और दूसरी पारी में सेंचुरी भी ठोकी। अश्विन टॉप-5 टेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जबकि कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों में पांचवें नंबर पर बने हुए हैं।

नासिर हुसैन ने बताया किस कमी को पूरा कर सीरीज में वापसी कर सकता है ENG

भारत ने चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को 317 रनों से जीता था और आर अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। ऑलराउंडर्स की लिस्ट में उनके 336 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर (407) टॉप पर हैं। उनके बाद अश्विन के स्पिन जोड़ीदार रविंद्र जडेजा (403 अंक), इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (397) और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (352) का नंबर आता है। बॉलर्स की लिस्ट में 34 वर्षीय अश्विन 804 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ सातवें स्थान पर बने हुए हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह 761 रेटिंग प्वॉइंट्स लेकर आठवें स्थान पर हैं। बुमराह को चेन्नई टेस्ट में आराम दिया गया था।

IPL और ENG के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तारीख टकराने पर NZC ने रखी अपनी राय

ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिन्स (908 रेटिंग प्वॉइंट्स) इस लिस्ट में टॉप पर हैं। चेन्नई में शून्य और 62 रन की पारियां खेलने वाले कोहली बल्लेबाजों की लिस्ट में 838 रेटिंग प्वॉइंट्स लेकर पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (919 रेटिंग प्वॉइंट्स) टॉप पर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (891) दूसरे स्थान पर हैं। एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई मार्नस लाबुशेन (878) तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (869) चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। चेन्नई टेस्ट में उन्होंने छह और 33 रन बनाए थे। भारत के चेतेश्वर पुजारा चेन्नई में 21 और सात रन ही बना पाए थे और वह 727 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ आठवें स्थान पर खिसक गए हैं।



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here