[ad_1]

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki घरेलू बाजार में अपनी मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। नई विटारा ब्रेजा कई मायनों में खास होगी और कंपनी इसमें नई तकनीक और फीचर्स का इस्तेमाल करेगी। इस साल कंपनी की योजनाएं काफी बड़ी हैं और बाजार में कई मॉडलों को पेश किया जाएगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई Maruti Brezza को इस साल दिवाली के मौके पर बाजार में पेश किया जा सकता है। बता दें कि, पिछले साल के फरवरी महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया था। उस वक्त कंपनी ने इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा था, वहीं इसके डीजल वैरिएंट को डिस्कंटीन्यू कर दिया गया था। 

यह भी पढें: दमदार लुक में आ रही है नई Maruti Swift! सामने आई नए मॉडल की पहली तस्वीरें

बताया जा रहा है कि इस Maruti Brezza के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का कोडनेम YXA है और कंपनी इसके एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक हर हिस्से में बदलाव कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें बोल्ड फ्रंट ग्रिल के साथ ब्लफ नोज और शार्प LED लाइटिंग का प्रयोग करेगी, जो कि मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग होगा। 

खास टेक्नोलॉजी पर होगी बेस्ड: रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी नई ब्रेजा को Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। इसके अलावां इसमें नए फीचर्स और तकनीक के साथ ही कनेक्टिवटी सिस्टम को भी बेहतर किया जाएगा। जैसा कि इस समय बाजार में मौजूद कॉम्पैक्ट एसयूवी वाहनों में देखा जा रहा है। वहीं कंपनी इसके सेफ्टी फीचर्स पर भी काम करेगी। 

मिलेगा यह इंजन: रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी नई Maruti Brezza में 1.5 लीटर की क्षमता का K series पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। इसके अलावां इसमें माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम को भी शामिल किया जाएगा। इसमें बड़ी बैटरी के साथ ही बड़े इलेक्ट्रिक मोटर का भी प्रयोग किया जा सकता है जो कि इस एसयूवी के माइलेज को बेहतर बनाएगा। ऐसा भी बताया जा रहा है कि कंपनी इस बार इसे 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ भी बाजार में पेश कर सकती है, हालांकि इसके बारे में अभी आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here