[ad_1]

MG Motors भारतीय बाजार में इस साल की शुरुआत अपने लोकप्रिय एसयूवी MG Hector के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च कर करने जा रही है। हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। अब खबर है कि कंपनी इस एसयूवी को आगामी 7 जनवरी को बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च करेगी। नए फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं। 

बता दें कि, MG Hector को कंपनी ने साल 2019 में पहली बार भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। जब से इसे बाजार में उतारा गया है तब से यह अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में से एक रही है। इससे पहले कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत में भी इजाफा किया था। कंपनी ने इसे देश की पहली इंटरनेट कार के तौर पर पेश किया था।

होंगे यह बदलाव: जहां तक MG Hector के फेसलिफ्ट मॉडल में बदलाव की बात है तो कंपनी इसमें नए फ्रंट ग्रिल के साथ ही नए एलॉय व्हील और फ्रैश इंटीरियर का प्रयोग करेगी। इसके अलावां इंजन विकल्प में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। यह पहले की तरह पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। 

यह भी पढें: Honda ने लॉन्च किया कारों के लिए ‘फेस मास्क’, COVID-19 वायरस को भी कर सकता है खत्म! कीमत है इतनी

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई एसयूवी के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में ZS इलेक्ट्रिक व्हीकल से प्रेरित ग्रिल दिया है, जो कि एसयूवी को स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं। कंपनी ने इसके हेडलैंप को पहले जैसा ही रखा है। इसके अलावां इसमें 5 स्पोक एलॉय व्हील को शामिल किया गया है। एसयूवी के इंटीरियर को कंपनी ने ब्लैक और बीज डुअल पेंट स्कीम से सजाया है। 

नए फीचर्स के तौर पर MG Hector में वायरलेस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड सीट्स, 10.4 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसे एप्पल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो और i-Smart कनेक्टेड सिस्टम से कनेक्ट किया जा सकता है। इस एसयूवी में कंपनी 1.5 लीटर का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया है। वहीं डीजल वजर्न में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया जाएगा। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here