[ad_1]

NHPC Recruitment 2021: एनएचपीसी लिमिटेड ने 51 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। यह भर्तियां इलेक्ट्रीशियन, फिर, मैकेनिक और फायरमैन ट्रेड्स में अप्रेंटिस के लिए हैं। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर ऑनलाइन या बताए गए माध्यम के जरिए आवेदन कर सकता है। अप्रेंटिस के इन पदों के लिए 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। दसवीं पास के साथ उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेंड में आईटीआई डिग्री होना अनिवार्य है। 

महत्वपूर्ण तिथि-

आवेदन की अंतिम तिथि- 1 फरवरी, 2021।

आयु सीमा- 

अधिकतम आयु- 30 साल
न्यूनतम आयु- 18 साल।
अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ट्रेनिंग पीरियड-

1 साल

स्पाइपेंड-

हिमाचल प्रदेश राज्य द्वारा अधिसूचित अर्ध-कुशल कर्मचारियों की न्यूनतम सैलरी का 70 प्रतिशत। उम्मीदवार अन्य किसी भत्ते या लाभ के पात्र नहीं होंगे।

शैक्षणिक योग्यता-

विभाग की ओर से इस भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई मांगा गया है। 

आवेदन भेजने का पता-

उप महा प्रबन्धक (मानव संसाधन) पार्वती-III पावर स्टेशन, ग्राम-बिहाली, पोस्ट ऑफिस- लारजी, जिला- कुल्लू, हिमाचल प्रदेश, पिन कोड-  175122

ध्यान रहे कि सिर्फ हिमाचल प्रदेश के मूल निवासी ही इस भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बन सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने की सलाह दी जाती है।

ऑफिशियल वेबसाइट

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here