[ad_1]

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, खास कर दोपहिया सेग्मेंट में लोग ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इस साल बाजार में एक नई स्टार्ट-अप कंपनी Simple Energy अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark 2 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस स्कूटर को मई महीने में बाजार में उतार सकती है। 

बैंग्लुरू बेस्ड स्टार्ट-अप कंपनी Simple Energy अपने इस स्कूटर को शुरूआती दौर में बैंग्लुरू और दिल्ली में लॉन्च करेगी, बाद में इसे चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद के भी बाजार में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने अपने इस प्रोजेक्ट में एक बड़ा निवेश भी किया है, जिससे इस प्रोजेक्ट में और भी तेजी आई है। 

यह भी पढें: TVS Jupiter का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लॉन्च! मिलते हैं यह खास फीचर्स और कीमत है बस इतनी

कैसा होगा स्कूटर: Mark 2 में कंपनी 4.8 किलोवाट की क्षमत का बैटरी पैक का इस्तेमाल कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा। इतना ही नहीं, स्पीड के मामले में भी यह स्कूटर बेहद ही शानदार होगा। यह स्कूटर महज  3.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है, इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 

simple energy electric scooter

कंपनी ने इस स्कूटर में मिड-ड्राइव मोटर के साथ पोर्टेबल बैटरी दिया है। इसके अलावां इसमें ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे स्मार्ट फीचर्स भी मिलते हैं। बताते चलें कि, बीते साल नवंबर महीने में Mark 1 के प्रोटोटाइप ने 230 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज दिया था। इसमें भी कंपनी ने 4 किलोवाट ऑवर की बैटरी का प्रयोग किया है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here