[ad_1]

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गॉल इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने पहले तो जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम को 135 रनों पर समेट दिया और फिर दो विकेट गंवाकर 127 रन बनाकर अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। ऑफ स्पिनर डॉम बेस ने पांच विकेट लिए, जबकि कप्तान जो रूट 66 रन बनाकर नॉटआउट लौटे, इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने दम पर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

लगातार चार टेस्ट पारियों में 0 बनाने वाले मेंडिस पर बने मजेदार Memes

बेस ने 30 रन देकर पांच विकेट लिए और पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले श्रीलंका को 135 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। इंग्लैंड ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 127 रन बनाए हैं और वह श्रीलंका से केवल आठ रन पीछे है, जबकि उसके अभी आठ विकेट हाथ में हैं। इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 17 रन था। कप्तान जो रूट और जॉनी बेयरेस्टॉ (नॉटआउट 47) ने यहां से बखूबी जिम्मेदारी संभाली। ये दोनों तीसरे विकेट के लिए अब तक 110 रन जोड़ चुके हैं। श्रीलंका ने बाएं हाथ के स्पिनर लेसिथ इम्बुलडेनिया से गेंदबाजी की शुरुआत कराई और उन्होंने दोनों सलामी बल्लेबाजों डॉम सिब्ले (4) और जॉक क्राउले (9) को आउट करके इसे सही साबित भी किया।

श्रेयस अय्यर का वर्कआउट वीडियो देखकर सानिया मिर्जा भी हुईं दंग

इससे पहले श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान दिनेश चंडीमल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उन्होंने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए। श्रीलंका के नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण नहीं खेल सके। कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद दस महीने में अपनी धरती पर पहला टेस्ट खेल रही श्रीलंका क्रिकेट टीम की शुरुआत खराब रही। अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में दो विकेट लिए, जबकि ऑफ स्पिनर बेस ने दूसरी ही गेंद पर विकेट चटकाया । ब्रॉड ने मैच में 20 रन देकर तीन विकेट लिए।

करुणारत्ने की जगह उतरे लाहिरू तिरिमाने चार रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए। एक गेंद बाद कुसल मेंडिस भी अपना विकेट गंवा बैठे। बेस ने कुसाल परेरा को पहली स्लिप में जो रूट के हाथों लपकवाया। चंडीमल और एंजेलो मैथ्यूज ने चौथे विकेट के लिये 56 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद लगातार दो ओवरों में आउट हो गए। मैथ्यूज ने 27 रन बनाए और वह 6000 टेस्ट रन पूरे करने वाले श्रीलंका के पांचवें बल्लेबाज बन गए। श्रीलंका के लिए उनसे अधिक रन कुमार संगकारा (12,400), महेला जयवर्धने (11,814), सनत जयसूर्या (6,973) और अरविंद डिसिल्वा (6,361) ने बनाए हैं।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here