[ad_1]

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने इस साल अपनी सबसे सुरक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन (Nexon) के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च किया था। जो इलेक्ट्रिक कारों में सबसे ज्यादा पसंद भी की गई है। अब कंपनी ने घोषणा की है कि पिछले साल 2020 में उसने 2600 से ज्यादा गाड़ियों को बेचा है। याद दिला दें कि Nexon EV को 28 जनवरी को लॉन्च किया गया था। लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण मई से पहले इस गाड़ी की सेल नही हो सकी। लेकिन मई 2020 में इस गाड़ी की 78 यूनिट्स बेची गई। 

इस कार में कंपनी ने Ziptron तकनीक का प्रयोग किया है। टाटा ने अक्टूबर से दिसंबर तक हर महीने 1,253 गाड़ियां बेची। इसके बाद नेक्सॉन ईवी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है। टाटा नेक्सॉन ईवी की वर्तमान में कीमत 13.99 लाख रुपये से लेकर 15.99 लाख रुपये तक जाती है। 

 

ये भी पढ़ें:- सस्ते में Tata की गाड़ी खरीदने का मौका, Nexon, Harrier, Tiago, Tigor पर मिल रही 65000 रुपये की छूट

 

बता दें कि टाटा मोटर्स ने अगस्त 2020 में नेक्सॉन के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान भी पेश किया था। कंपनी ने सितंबर और दिसंबर में मंथली सब्सक्रिप्शन रेट्स भी कम कर दिया था। जिससे नेक्सन को ज्यादा ग्राहक मिल सके। 

सब्सक्रिप्शन प्लान फिलहाल बेंगलुरु, पुणे, मुंबई, दिल्ली-एनसीआर और हैदराबाद में उपलब्ध है। तो इन राज्यों के ग्राहक इस कार को सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत खरीद सकते हैं। इन गाड़ियों को दी टक्कर ।नेक्सॉन ने इलेक्ट्रिक कार कंपनी महिंद्रा eVerito और Hyundai Kona को बिक्री में काफी पीछे छोड़ दिया है। सिर्फ एमजी जेडएस ईवी है जो नेक्सॉन को फरवरी से दिसंबर 2020 तक 1,243 यूनिट्स बेच कर थोड़ी टक्कर दे पाई है।

 

ये भी पढ़ें:- Honda की दमदार स्पोर्ट बाइक Hornet 2.0 हुई और भी महंगी! जानिए नई कीमत

 

Nexon EV के स्पेसिफिकेशन

Nexon EV की खासियत की बात करें तो इसमें 30.2kwh की बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस SUV की बैटरी एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही इसकी बैटरी 15A के चार्जर से आठ घंटे में 20 से 100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इसकी बैटरी 129bhp की पावर और 245nm का टॉर्क देती है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here