[ad_1]

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी सफारी को फिर से नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इस नई दमदार SUV से पर्दा उठाया था। कंपनी कल यानी कि 4 फरवरी से इस एसयूवी की प्री-बुकिंग शुरू करेगी। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी की बुकिंग के लिए 30,000 रुपये का अमाउंट लिया जाएगा। 

नई Tata Safari कंपनी द्वारा बीते ऑटो एक्सपो में पेश की गई Gravitas ही है, जिसे कंपनी ने सफारी नाम दिया है। इस एसयूवी को अवार्ड विनिंग IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज और Omega ऑर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। कंपनी ने इसमें नए डिजाइन के ग्रिल के साथ स्टेप्ड रूफ और आकर्षक टेलगेट्स दिए हैं जो कि इसे अल्ट्रा प्रीमियम लुक देते हैं। 

Scrappage Policy: क्या आपकी गाड़ी अब हो जाएगी कबाड़, जानें इस स्क्रैपिंग पॉलिसी से जुड़े हर सवाल का जवाब

इस SUV में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 170hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। कंपनी भविष्य में इसे फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी बाजार में लांच कर सकती है। 

tata safari bookings

कंपनी इस एसयूवी में अपना सिग्नेचर स्टाइल ओक ब्राउन डुअल टोन डैशबोर्ड देगी। इसके अलावां इसमें 8.8 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, JBL के दमदार स्पीकर, पैनारोमिक सनरूफ जैसे फीसर्च दिए गए हैं। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें अलग-अलग वैरिएंट्स में एम्बीएंट लाइटिंग, जेनॉन HID प्रोजेक्टर हेडलैंप, USB चार्जर, सब वूफर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स, ऑटोमेटिक व्हीकल होल्ड जैसे फीचर्स भी दे रही है। 

नई Tata Safari को कंपनी 6 सीटर और 7 सीटर, दोनों ले आउट में पेश करेगी। इसके 6 सीटर वर्जन में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट दिया गया है, हालांकि इस एसयूवी के लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसूयवी को 15 लाख रुपये से लेकर 22 लाख रुपये के बीच में लॉन्च कर सकती है। इसे फरवरी महीने में ही बिक्री के लिए बाजार में उतारा जा सकता है। 
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here