[ad_1]

UPPSC RO ARO Recruitment 2021 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (सामान्य/विशेष चयन) आरओ/एआरओ 2021 के लिए आवेदन की अंतिथि बढ़ा दी है। आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि एक से बढ़ाकर पांच अप्रैल कर दी गई है। ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की तिथि पांच से बढ़ाकर 8 अप्रैल कर दिया गया है। अगर अभी भी किसी इच्छुक उम्मीदवार ने आवेदन नहीं किया है तो वह वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लाई कर सकता है।

अभ्यर्थियों को एक जुलाई 2021 को 21 वर्ष की आयु अवश्य पूरी करनी चाहिए और उन्हें 40 वर्ष से अधिक आयु का नहीं होना चाहिए। आरक्षित श्रेणी, राज्य कर्मचारियों, बेसिक शिक्षा परिषद व अनुदानित माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए आयु सीमा में छूट होगी। दिव्यांगजन के लिए अधिकतम आयु 15 वर्ष अधिक होगी। 

कुल 337 पदों में सामान्य चयन के 228 और विशेष चयन के 109 पद शामिल हैं। विशेष चयन के तहत उत्तर प्रदेश सचिवालय में समीक्षा अधिकारी (लेखा) के चार रिक्त पदों में ओबीसी एवं एससी श्रेणी के लिए दो-दो पद आरक्षित हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश सचिवालय में सहायक समीक्षा आधिकारी के रिक्त 105 पदों में एससी श्रेणी के लिए 50, ओबीसी श्रेणी के लिए 48 और एसटी श्रेणी के लिए सात पद आरक्षित हैं।

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here