[ad_1]

‘रंगीला गर्ल’ के नाम से मशहूर उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) चार फरवरी को जन्मदिन मनाती हैं। उर्मिला मातोंडकर ने हिंदी फिल्मों के साथ ही साथ मराठी, तेलुगू, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी अपना दमखम दिखाया है। फिल्मों के साथ ही साथ उर्मिला मातोंडकर अपनी पर्सनल लाइफ को भी लेकर कई बार सुर्खियों में रहीं। आज के इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं अभिनेत्री के जीवन से जुड़ी कुछ बातें।

उर्मिला मातोंडकर ने 1980 में मराठी फिल्म Zaakol से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। वहीं उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म कलयुग (1981) रही। हालांकि उर्मिला मातोंडकर को पहचान 1983 में रिलीज हुई फिल्म मासूम से मिली। इसके बाद भी उर्मिला मातोंडकर ने बतौर बाल कलाकार कई फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता।

बाल कलाकार के बाद बतौर मुख्य अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर पहली बार फिल्म Chanakyan (1989) में नजर आईं। वहीं हिंदी सिनेमा में 1991 में फिल्म नरसिम्हा (Narsimha) से उर्मिला को पहचान मिली। वहीं लीड एक्ट्रेस बनकर वे पहली बार 1992 में फिल्म ‘चमत्कार’ में नजर आईं। इसके बाद रंगीला, जुदाई, सत्या, कौन, प्यार तूने क्या किया, भूत और एक हसीना थी सहित कई कई हिट फिल्में उर्मिला ने बॉलीवुड को दीं। 1995 में आई फिल्म रंगीला के लिए उर्मिला को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था। वहीं तहजीब, पिंजर, नैना, मैंने गांधी को नहीं मारा, बस एक पल आदि ऑफ बीट फिल्मों से उर्मिला ने दर्शकों का दिल जीता। 

साल 2016 में उर्मिला ने मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर ली थी। उर्मिला ने गुपचुप तरीके से अपनी शादी की थी। बता दें कि मोहसिन उम्र में उर्मिला से 10 साल छोटे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उर्मिला और मोहसिन की मुलाकात कॉमन फ्रेंड मनीष मल्होत्रा के जरिए हुई थी। मोहसिन अख्तर मीर कश्मीर के बिजनेसमैन और मॉडल हैं, उनका कपड़ों का कारोबार है। यही नहीं, वे जोया अख्तर की फिल्म ‘लक बाय चांस’ में अभि‍नय भी कर चुके हैं। 

 

 

मोहसिन और मनीष मल्होत्रा आपस में अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं। मोहसिन, 2007 में मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में दूसरे रनर अप रहे हैं। यही नहीं, मोहसिन, मनीष मल्होत्रा के कई शो में मॉडलिंग कर चुके हैं। गौरतलब है कि एक वक्त पर उर्मिला का नाम डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा के साथ भी जुड़ता था, हालांकि इस बारे में कभी भी किसी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया। ऐसे में इन खबरों की सच्चाई के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here