[ad_1]

पिछले कुछ महीनों में Vi (वोडाफोन आइडिया) ने अपने ग्राहकों को अच्छे प्रीपेड प्लान ऑफर करने के लिए अपने पोर्टफोलियो को दोगुना कर दिया है। Vodafone Idea ने कई खास प्लान्स बाज़ार में उतारे हैं जिनके साथ ग्राहकों को ZEE5 प्रीमियम, डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी, हॉस्पिकेयर इंश्योरेंस सहित कई सुविधाएं मिल रही हैं। लेकिन Vi के इस प्रीपेड प्लान  पोर्टफोलियो में कई ऐसे प्लान्स भी हैं जिनके साथ आपको सर्विस वैलिडिटी नहीं मिलती है। इन प्रीपेड योजनाओं के साथ कम रिचार्जिंग में आपको टॉक टाइम और डेटा लाभ मिलेगा, लेकिन सिम वैधता नहीं बढ़ती है।     

 

ये भी पढ़ें:- 102 रुपये कम देकर भी 84 दिन की वैलिडिटी और ज्यादा डेटा, Vi का शानदार प्लान

 

इन प्लान्स के साथ नहीं मिलिती सर्विस वैलिडिटी 
Vodafone Idea के 12 रुपये, 36 रुपये, 26 रुपये के एसएमएस प्लान के साथ सर्विस वैलिडिटी नहीं दी जाती है। 51 रुपये वाले एसएमएस और हॉस्पिकेयर इंश्योरेंस वाल प्लान के साथ भी नहीं मिलता है सर्विस वैलिडिटी का फायदा। वहीं Vi के डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी के सब्सक्रिप्शन के साथ आने वाले 501 रुपये वाले प्लान के साथ भी सर्विस वैधता ऑफर नहीं की जाती है। 

 

 

ये भी पढ़ें:- Aadhaar से जुड़े फ्रॉड से बचना है तो ऐसे चेक करें आपकी जेब में रखा आधार कार्ड असली है या नकली?

 

इसके अलावा वोडाफोन आइडिया के 19 रुपये के एंट्री लेवल प्लान और 39 रुपये के कॉम्बो प्लान के साथ भी कोई सेवा वैधता प्रदान नहीं दी जाती है। वहीं टॉकटाइम टॉप-अप प्लान्स की बात करें तो वीआई के 10 रुपये, 20 रुपये और 30 रुपये के टॉकटाइम टॉप-अप के साथ कोई सेवा वैधता प्रदान नहीं दी जाती है।

 

वोडाफोन आइडिया के सर्विस वैलिडिटी पैक 39 रुपये से शुरू
वहीं Vi के मौजूदा सर्विस वैलिडिटी प्रीपेड पैक 39 रुपये से शुरू होकर 95 रुपये तक है। 39 रुपये वाले सर्विस वैलिडिटी पैक में 30 रुपये लिमिटेड वैलिडिटी टॉक टाइम मिलता है। 49 रुपये वाले सर्विस वैलिडिटी प्रीपेड पैक एक ऐसा प्लान है जो अपने अकाउंट को ऐक्टिव रखने के लिए शायद सभी यूजर्स को पसंद आए। वोडाफोन के अगले सर्विस वैलिडिटी प्रीपेड पैक का दाम 79 रुपये है। वहीं 95 रुपये वाले सर्विस वैलिडिटी प्रीपेड पैक में 74 रुपये टॉक टाइम और 200MB डेटा मिलता है। लोकल और एसटीडी कॉल के लिए 2.5 पैसा प्रति सेकंड चार्ज किया जाता है। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिन है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here