[ad_1]

Xiaomi कुछ ही सालों में भारत के टेक जगत की जानी मानी कंपनी बन गई है। शाओमी जहां बजट स्मार्टफ़ोन सेगमेंट की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कंपनी बन गई है। वहीं  वियेरबल मार्केट में भी धीरे-धीरे Xiaomi का कब्ज़ा कर रही है। लेकिन इस सब के बीच एक खबर ने शाओमी के फैन्स को हिला दिया है। दरअसल रेडिट पर एक यूजर ने एक पोस्ट शेयर की है उस ने उसमें बताया है कि Mi Band 5 चार्जिंग को चार्जिंग पर लगाने के बाद उस फिटनेस बैंड में आग लग गई। 

स्मार्टफोन्स में आग लगने या धमाका होने की खबरें तो आ जाती हैं, लेकिन अब Mi बैंड 5 में आग लगने का शायद ये पहला मामला सामने आया है।

 

ये भी पढ़ें:- Airtel के इन प्लान्स में रोज मिलेगा 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल्स, कीमत 199 रुपये से शुरू

 

Mi Band 5 में कैसे लगी आग और कैसे यूजर ने उसे बुझाया

आपको बता दें कि Xiaomi ने पिछले साल ही अपने इस लेटेस्ट फिटनेस बैंड Mi बैंड 5 को लॉन्च किया था। फिटनेस बैंड यूजर मिशेल कोस्टा ने जो फोटो रेडिट पर शेयर की हैं उन तस्वीरों में Mi Band 5 बुरी तरह से जला और टूटा नजर आ रहा है। यूजर का कहना है कि वह मेज पर रखकर बैंड चार्ज कर रहा था की अचानक Mi बैंड 5 में धमाका हुआ और उसमें आग लग गई। यूजर ने फौरन डिवाइस को जमीन पर गिराया और इसपर पैर मारकर आग बुझाई। 

 

ये भी पढ़ें:- ..तो क्या अब नहीं चलेगी WhatsApp की दादागीरी, Signal के पीछे ‘भाग रहे’ लोग

 

इस फिटनेस बैंड में आज क्यों लगी इसकी असली वजह तो फिलहाल सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसा विस्फोट हार्डवेयर में किसी खामी की वजह से हो सकता है। यूजर का दावा है कि वह डिवाइस को उसकी ओरिजिनल चार्जिंग केबल का उपयोग करके चार्ज कर रहा था। शाओमी का ये बैंड Mi 5V/1A चार्जर की मदद से चार्ज किया जाता है।

यूजर का दावा है कि उसने Mi Band 5 विस्फोट के बारे में Xiaomi को जानकारी दे दी है। साथ ही इस को अमेज़न पर वापस भेज दिया है क्योंकि उन्होंने ये बैंड अमेजन से ख़रीदा था। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here