[ad_1]

Xiaomi ने अपने प्रमुख Mi 11 अल्ट्रा स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ एक नए वायरलेस चार्जिंग पैड और वायरलेस चार्जिंग स्टैंड को पेश किया है। यह वायरलेस चार्जिंग पैड एक साथ तीन डिवाइस चार्ज करने में सक्षम है। यह वायरलेस बहुत हैंडी हैं इसको रखने में ग्राहकों को कोई तकलीफ नहीं होगी। शाओमी का यह नया वायरलेस चार्जर Apple एयर पॉवर चार्जिंग मैट की तरह ही दिखता है। Xiaomi का कहना है कि यह चार्जिंग पैड तीन डिवाइसेज को अधिकतम 20W वायरलेस चार्जिंग प्रदान कर सकता है, जो क्यूई वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं। यह पैड कुल 60W चार्ज के साथ आता है। कंपनी ने बताया कि डिवाइस में 19 वायरलेस चार्जिंग कॉइल हैं जो स्मार्टफोन, ईयरबड्स, स्मार्टवॉच और अन्य गैजेट्स को बिना किसी पर्टिकुलर पोजीशन में रखें इन डिवाइस को चार्ज कर देगा।

 

ये भी पढ़ें:- Amazon Sale: सैमसंग, रेडमी और वनप्लस के फोनों पर मिल रहा है 40 फीसदी तक का डिस्काउंट

 

शाओमी वायरलेस चार्जिंग पैड की कीमत 
चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने इसकी कीमत लगभग 90 डॉलर यानी लगभग 6,550 रुपये रखी है। अभी तक चीन के बाहर डिवाइस की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

 

Xiaomi ने 80W के वायरलेस चार्जिंग स्टैंड को भी लॉन्च किया 
Xiaomi ने Mi 11 Ultra के लॉन्च इवेंट में 80W वायरलेस चार्जिंग स्टैंड को भी लॉन्च किया है। इस 80W के वायरलेस चार्जिंग स्टैंड को कंपनी ने एक फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया है। इसमें एक करवड एयर डक्ट लगा है जिससे डिवाइस की गर्मी आसानी से निकल सकती है। Mi वायरलेस चार्जिंग स्टैंड में एक स्पेशल बटन भी है जो उपयोगकर्ताओं को फास्ट चार्जिंग मोड को चालू करने की अनुमति देता है। कीमत की बात करें तो, Xiaomi 80W Wireless Charging Stand कीमत $76 यानी 5,583 रुपये के लगभग रखी गई है। लेकिन Mi 11 प्रो स्मार्टफ़ोन के साथ इस वायरलेस चार्जिंग स्टैंड को $35 यानी लगभग 2571 रुपये में ख़रीदा जा सकता है। 

 

 

ये भी पढ़ें:- 14 दिन चलने वाला Xiaomi का Mi Smart Band 6 हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

 

बता दें कि Xiaomi वायरलेस चार्जिंग पैड पेश करने वाली पहली कंपनी नहीं है जो डिवाइसों को कहीं भी रखने पर चार्ज कर रहा है। Nomad’s Base Station Pro भी बिना किसी पर्टिकुलर पोजीशन पर रखें एक साथ चार डिवाइस को चार्ज कर सकता है। यह डुअल 10W चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। Nomad’s Base Station Pro की मुख्य खामी यह थी कि वह आईफोन को छोड़कर सभी डिवाइसों को केवल 5W चार्जिंग स्पीड प्रदान कर सकता था।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here