[ad_1]

यामहा मोटर इंडिया ने अपने व्हीकल लाइनअप को अपडेट करते हुए अपनी मशहूर बाइक Yamaha YZF-R15 V3.0 को नए रंग में लॉन्च किया है। इस बाइक को नए मैटेलिक रेड कलर से सजाया गया है, ये पहले की तरह रेसिंग ब्लू, थंडर ग्रे और डार्कनाइट पेंट स्कीम में भी बाजार में उपलब्ध रहेगी। इस बाइक की शुरूआती कीमत 1,52,100 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। 

कंपनी को उम्मीद है कि ये नया कलर अपने स्टाइलिश लुक और शानदार प्रदर्शन के चलते युवाओं के बीच मोटरसाइकिल रेसिंग में नया उत्साह भरने में कामयाब होगा। इस नई बाइक के फ्यूल टैंक और रियर पैनल को रेड कलर दिया गया है वहीं हेडलाइट काउल को ब्लैक पेंट से सजाया गया है। नए कलर के अलावा कंपनी ने इस बाइक के मैकेनिज्म इत्यादि में अन्य कोई बदलाव नहीं किया है। 

yamaha yzf r15 v3 0 metallic red colour

इस बाइक में पहले की ही तरह 155cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वाल्व, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। जिसमें वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन (वीवीए) और असिस्ट एंड स्लिपर (एएंडएस) क्लच जैसी एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। ये इंजन 18.37bhp की पावर और 14.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

Yamaha YZF-R15 में दमदार इंजन के साथ ही एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। जिसमें फुल LED हेडलाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस मॉडल में साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच भी दिया गया है, जिससे तब तक इंजन ऑन नहीं होता है, जब तक कि साइड स्टैंड हटा न लिया जाए, जो ड्राइवर के लिए सुविधाजनक होता है। यामाहा के सभी मॉडल अब साइड इंजन कट ऑफ स्विच की खूबी के साथ आते हैं।

बाइक के कलर वेरिएंट और कीमत: 

रेसिंग ब्लू:           1,51,700 रुपये
थंडर ग्रे:              1,50,600 रुपये 
मैटेलिक ग्रे:         1,52,100 रुपये
डार्क नाइट:          1,52,700 रुपये 
मैटेलिक रेड:        1,52,100 रुपये

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here