[ad_1]

आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होना है। इस बार की नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच जैसे बड़े नामों पर बोली लगनी है। किंग्स इलेवन पंजाब के पर्स में इस बार सबसे ज्यादा रकम मौजूद है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर की  टीम को सबसे अधिक प्लेयरों की जरूरत है। सभी टीमें जनवरी में अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट पहले ही सौंप चुकी हैं। पिछले सीजन का फाइनल खेलने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम के ऊपर भी सबकी निगाहें रहने वाली हैं। इसी बीच, टीम के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने ऑक्शन के लिए टीम मैनेजमेंट की होने वाली रणनीति के बारे में बताया है। 

IPL 2021 के ऑक्शन में इन पांच विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

मोहम्मद कैफ ने कहा, ‘हमने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज किया है, इसलिए हम उन स्थानों को भरने की कोशिश करेंगे। मुझे लगता है कि नीलामी में अड़ियल नहीं होना अहम होगा। नीलामी के लिये बहुत योजनाएं बना सकते हैं, लेकिन ऑक्शन की टेबल पर बैठकर चीजें बदल सकती हैं। हमें तुरंत फैसले करने होंगे। हमारे मुख्य खिलाड़ी लगातार खेल रहे हें और कोई फिटनेस संबंधित परेशानी भी नहीं है। इसलिए हम कल की नीलामी में कुछ ‘बैक-अप खिलाड़ी लेना चाहेंगे।’ श्रेयस अय्यर की कप्तानी में पिछले सीजन दिल्ली पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

आकाश चोपड़ा ने बताया, IPL 2021 के ऑक्शन में इन पांच खिलाड़ियों पर बरसेगा जमकर पैसा

दिल्ली कैपिटल्स के कोच प्रवीण आमरे ने आईपीएल ऑक्शन से पहले कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो अगर हमसे कल खेलने को कहा जाता है तो हमारे पास अंतिम एकादश खेलने के लिये तैयार है। इसलिए मुझे लगता है कि यह सफल योजना होगी और अन्य टीमों से भी हमने यही सीखा है।’ दिल्ली की टीम ने आईपीएल 2021 से पहले जेसन रॉय, एलेक्स कैरी और संदीप लामिछाने जैसे बड़े नामों को रिलीज किया है। टीम ने अपने अनुभवी प्लेयरों पर विश्वास दिखाते हुए उनको रिटेन किया है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here