[ad_1]

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रचा दिया है। असगर महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़कर अब टी20 के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। यह खास मुकाम उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मिली जीत के बाद हासिल किया है। अफगानिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे को तीसरे टी20 मैच में 47 रनों से हराया और सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। असगर अफगान ने अपनी कप्तानी में अफगानिस्तान को 42वें टी20 मैच में जीत दिलाई है। टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में 41 टी20 मैचों में जीत हासिल की थी। 

 

असगर अफगान ने अबतक अफगानिस्तान की टीम की 52 टी20 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 42 में जीत हासिल हुई है। असगर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतने के बाद धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। धोनी ने 72 मैच खेलने के बाद 41 टी20 मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत दिलाई थी और उनका विनिंग प्रतिशत 59.28 का रहा था। टी20 क्रिकेट में सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन हैं, जिन्होंने इंग्लिश टीम को 33 मैचों में जीत दिलाई है। वहीं टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है, जिनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने 27 टी20 मुकाबले जीते हैं। 

सीरीज जीतने के बाद विराट का बड़ा बयान, कहा-IPL में भी करूंगा ओपनिंग

तीसरे टी20 मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 183 रनों का मजबूत टोटल खड़ा किया। जिसका पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी। अफगानिस्तान की तरफ से नजीबुल्लाह जदरान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 35 गेंदों में 72 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं, गेंदाबजी में करीम जनात ने दो विकेट झटके। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here