[ad_1]

Skoda Kushaq मिड-साइज SUV को भारत में मिल रहे जबर्दस्त रिस्पॉन्स से कंपनी काफी खुश है। इसी का नतीजा है कि स्कोडा अब भारत में और निवेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की प्लानिंग है कि वह भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कारों की मैन्युफैक्चरिंग करे। इसके साथ की कंपनी भारत में अपनी पहली EV Skoda Enyaq इलेक्ट्रिक SUV को भी लॉन्च करने वाली है। स्कोडा की यह इलेक्ट्रिक SUV यूरोप में पहले ही लॉन्च की जा चुकी है। 520km तक की रेंज और फास्ट चार्जिंग बैटरी वाली इस SUV को यूरोप में काफी पसंद भी किया जा रहा है। 

4.7 मीटर लंबाई और बेहतरीन केबिन स्पेस
स्कोडा की यह अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV MEB प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है। यह इलेक्ट्रिक के लिए तैयार किया गया मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म है जिसे Volkswagen ग्रुप बनाता है। इस प्लैटफॉर्म के साथ आने वाली कारों में VW iD.4, Audi Q4 e-tron और VW iD.3 शामिल हैं। Enyaq EV के बारे में दावा किया जा रहा है कि यह बेहतरीन केबिन स्पेस ऑफर करेगी। एसयूवी की लंबाई 4.7 मीटर और और इसमें 585 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। एसयूबी की पिछली सीट्स को अगर गिरा दिया जाए, तो यह बूट स्पेस बढ़कर 1710 लीटर हो जाता है। 

यह भी पढ़ें: बाइक लवर्स को तगड़ा झटका, डिस्कंटिन्यू हुई 220cc इंजन वाली Bajaj Pulsar

520 किलोमीटर तक की रेंज
यूरोप में यह एसयूवी मल्टिपल बैटरी सिस्टम्स के साथ ऑफर की जाती है। 55kWh बैटरी वाली Skoda Enyaq EV में 340 किलोमीटर की रेंज मिलती है। वहीं, इसका RWD ड्राइव मोटर के साथ आने वाला 77kWh बैटरी वाला वेरियंट 520km की रेंज ऑफर करता है। 

6.2 सेकंड में 0-100kmph की रफ्तार 
कंपनी की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी AWD वाले स्पोर्टी RS वर्जन में भी आती है। इसका टोटल आउटपुट 225kW है। एसयूवी में 460Nm के टॉर्क के साथ 302bhp की पावर मिलती है। खास बात है कि यह एसयूवी 6.2 सेकंड में 0-100kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप-स्पीड 180kmph है। स्कोडा Enyaq 125kW तक की रैपिड चार्जिंग के साथ आती है। इसकी बैटरी 38 मिनट में 5 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।   

यह भी पढ़ें: 200km रेंज और 75kmph टॉप स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 499 रुपये में करें बुक, पाएं 3 हजार का डिस्काउंट भी

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here