[ad_1]

SSC MTS 2020 Recruitment Exam: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टॉस्किंग स्टाफ (एमटीएस) भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुक्रवार से लेने शुरू कर दिए हैं। अभ्यर्थी 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। फीस जमा करने की अंतिम तिथि 29 मार्च है। एसएससी ने पदों की संख्या तो घोषित नहीं की है लेकिन सूत्रों के अनुसार लगभग 8 हजार पदों पर भर्ती होगी।

केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में एमटीएस (नॉन-टेक्निकल) भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (पेपर-1) का आयोजन एक जुलाई से 20 जुलाई 2021 तक होगा। पेपर-1 में ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। इसमें नेगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक चौथाई अंक काटा जाएगा। 

देखें भर्ती नोटिफिकेशन- SSC MTS Notification 2021 pdf

पेपर-1 में सफल अभ्यर्थियों को 21 नवंबर को प्रस्तावित पेपर-2 में बुलाया जाएगा जो डिस्क्रिप्टिव होगा। एमटीएस पदों के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। इस वैकेंसी के तहत नॉन टेक्निकल जैसे चपरासी, सफाईवाला, जमादार, चौकीदार आदि के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। 

सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को निर्धारित आवेदन शुल्क 100 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक और सभी महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। 2019 में एसएससी द्वारा निकाली गई एमटीएस की करीब 10 हजार भर्तियों के लिए 38.58 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।  
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here