[ad_1]

अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद से तालिबान अशरफ गनी सरकार के सहयोगियों के साथ ही कलाकारों और आम लोगों पर हमला कर कर रहा है। 22 जुलाई को तालिबान ने अफगानिस्तान के लोकप्रिय कॉमेडियन नज़र मोहम्मद उर्फ़ खाशा ज़्वान की हत्या कर दी थी। अब तालिबान ने गायक, फिल्म निर्माताओं और अन्य कलाकारों को लेकर अपनी राय रखी है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद 24 अगस्त की शाम मीडिया से बात करने को आए। उनसे पूछा गया कि तालिबान गायकों और फिल्म निर्माताओं को अपना काम जारी रखने की इजाजत देगा? इसके जवाब में मुजाहिद ने कहा कि अगर शरिया के खिलाफ आकलन किया जाता है तो उन्हें अपना पेशा बदल लेना चाहिए।

अफगानिस्तान सिनेमा जगत की कई हस्तियां तालिबान के कारण अपनी जमीन छोड़ पलायन कर रही हैं। अफगानिस्तान की जानी-मानी पॉप स्टार अर्याना सईद भी तालिबान के डर से भारत पहुंची हैं। उन्होंने तालिबान के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है और भारत को सच्चा दोस्त बताया है। 

तालिबान की सख्ती

अफगानिस्तान से हो रहे पलायन को लेकर तालिबान ने चेताया है कि वह अब किसी अफगान को देश नहीं छोड़ने देगा। तालिबान ने कहा है कि वह अफगान नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट की यात्रा करने से रोकगा, ताकि कोई अफगान निकासी विमानों पर सवार होकर विदेश न चला जाए।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here