[ad_1]

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने प्लेटफार्म के लिए समय-समय पर नए फीचर्स चलाता रहता है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अब कंपनी अपने फोटोज फीचर में कुछ बदलाव करने जा रही है। नए फीचर जरिए यूजर्स की एक बड़ी समस्या को खत्म कर दिया जाएगा। आइए जानते हैं क्या है यूजर्स को यह समस्या और किस तरह काम करेगा नया फीचर (Whatsapp new feature)

दूर होगी एक बड़ी टेंशन

दरअसल, व्हाट्सएप पर हाई क्वालिटी तस्वीरों और वीडियो को भेजने के लिए बहुत से लोग Documents के रूप में इन्हें भेजते हैं। हालांकि जब भी आप डॉक्यूमेंट के जरिए कोई फोटो या वीडियो भेजते हैं तो यह रिसीवर के लिए थोड़ा कन्फ्यूजिंग हो जाता है। इस तरह भेजी गई तस्वीरों और वीडियोज का प्रीव्यू (Preview) व्हाट्सएप पर नहीं दिखता, जिस वजह से सही फाइल को ढूंढ पाना मुश्किल हो जाता है। फिलहाल आपको सिर्फ फाइल का नाम दिखाई देता है।

यह भी पढ़ें: लौट आया खतरनाक WhatsApp स्कैम, जरा सी चूक और खाली कर देगा बैंक अकाउंट

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप मीडिया फाइल देखने के एक नए फीचर को पेश करने वाला है। इसके जरिए डॉक्यूमेंट के रूप में भेजे गए फोटो और वीडियोज का प्रीव्यू देखा जा सकेगा। इसका सीधा मतलब है कि अब व्हाट्सएप पर हाई क्वालिटी तस्वीरों (High Quality Images) को भेजना और भी ज्यादा आसान हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें: जबरा ऑफर! ₹6000 से कम में 128GB वाला ओप्पो फोन, 48MP कैमरा जैसे फीचर्स

रिपोर्ट में इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी दिखाया गया है, जिससे पता लगता है कि फाइल भेजने वाला और फाइल रिसीव करने वाला दोनों ही फाइल को डाउनलोड करने या खोलने से पहले ही इसका प्रीव्यू देख पाएंगे। फिलहाल व्हाट्सएप इस फीचर को चुनिंदा बीटा यूज़र्स के साथ ही टेस्ट कर रहा है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here