[ad_1]

फॉक्सवैगन इंडिया ने घोषणा की है कि उसने भारत में लॉन्च करने के लिए अपनी वर्टस (Virtus) सेडान कार का प्रोडेक्शन महाराष्ट्र में अपने चाकन फैक्ट्री में शुरू कर दिया है। भारत में इसकी बिक्री मई में शुरू होगी। वर्टस दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी, और मारुति सियाज जैसी कई सेडान गाड़ियों को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें- अब इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, टू-व्हीलर चलाने वालों के लिए चिंता की खबर

इंजन

संबंधित खबरें

स्कोडा वर्टस MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। वर्टस दो टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। इनमें 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर TSI इकाई शामिल है जो 115hp और 175Nm के साथ-साथ 1.5-लीटर, चार सिलेंडर TSI यूनिट जो 150hp और 250Nm जनरेट करती है।

नई वर्टस दो अलग-अलग वैरिएंट लाइनों में उपलब्ध होगी। डायनेमिक लाइन, जिसमें सभी 1.0 टीएसआई वेरिएंट शामिल हैं, और परफॉर्मेंस लाइन, जिसमें 1.5 टीएसआई वेरिएंट शामिल हैं। 1.0 TSI वैरिएंट पर 2 गियरबॉक्स विकल्प उपलब्ध होंगे – एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक। इसका 1.5 TSI केवल 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें- आज लॉन्च हुई एक और सस्ती गाड़ी, धांसू फीचर्स के साथ, कीमत बस इतनी

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो वर्टस में 10 इंच का टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग, कूल्ड ग्लोवबॉक्स और ऑटो हेडलैंप मिलेगा। इसके हायर वेरिएंट में टायर प्रेशर मॉनिटर, छह एयरबैग, ESC और हिल-होल्ड कंट्रोल दिया जाएगा। GT वेरिएंट में स्पोर्टी अपील के लिए डैशबोर्ड पर रेड डिटेलिंग, रेड स्टिचिंग और एल्युमीनियम पैडल मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- नितिन गडकरी का बड़ा फैसला, अब गाड़ियों में ये चीज लगाना अनिवार्य हुआ

बुकिंग

फॉक्सवैगन इंडिया ने 8 मार्च को वर्टस के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया था। इसका लॉन्च मई महीने में किया जाएगा। लॉन्च होने के बाद, यह स्कोडा स्लाविया के साथ-साथ होंडा सिटी, हुंडई वर्ना और मारुति सियाज़ जैसी अन्य मध्यम आकार की सेडान को टक्कर देगी।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here