[ad_1]

अफगानिस्तान पर जब से तालिबान ने कब्जा जमाया है, तभी से वहां महिलाओं के अधिकारों को लेकर दुनिया भर में चिंता बनी हुई है। इस बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के नए चेयरमैन मीरवैस अशरफ ने ऐलान किया है कि अफगानिस्तान में महिलाएं क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी। बुधवार को एसीबी स्टाफ के साथ मीटिंग के दौरान अशरफ ने यह बात कही। इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए सभी मान्यता प्राप्त देशों को महिला क्रिकेट को हिस्सा बनाने का नियम रखा है।

अशरफ ने क्रिकविक से बातचीत के दौरान कहा, ‘महिला क्रिकेट आईसीसी की अहम रिक्वायरमेंट है। तो हम ऐसा करना जारी रखेंगे। सभी कर्मचारियों को एसीबी के लिए कमिटेड होना होगा और अपने-अपने क्षेत्र में पूरी ईमानदारी के साथ काम करना होगा।’ तालिबान के कल्चरल कमीशन के अहमदुल्लाह ने वसीक ने कहा था कि अफगानिस्तान में महिलाएं क्रिकेट में हिस्सा नहीं लेंगी। 

एसीबी के नए चेयरमैन की यह घोषणा देश की महिलाओं के अंदर एक उम्मीद लेकर जरूर आएगी। तालिबान के कब्जे के बाद से महिलाओं को खेल में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं दी जाने की बात सामने आ चुकी थी, ऐसे में उनकी यह घोषणा काफी अहम है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here