[ad_1]

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वाहन चलाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। अकसर वाहन चलाने वाले लोग हाईवे पर कुछ-कुछ दूरी आने वाले टोल से परेशान रहते है। इससे पैसे का तो नुकसान होता है इसके साथ टोल पर लाइन में लगने से समय की भी बर्बादी होती है। ऐसे में गडकरी ने अच्छी खबर देते हुए लोकसभा में बताया कि तीन महीने के अंदर यह सुनिश्चित किया जायेगा कि 60 किलोमीटर के अंदर एक ही टोल नाका हो। बाकी बंद कर दिये जाएंगे।” गडकरी ने कहा कि हमें पैसा चाहिए लेकिन लोगों को तकलीफ नहीं दे सकते।

यह भी पढ़ें- Honda Activa को टक्कर देता हैं ये सस्ता स्कूटर, माइलेज जबरदस्त और कीमत बस इतनी

यह भी पढ़ें- नितिन गडकरी ने दी खुशखबरी, महंगे पेट्रोल की टेंशन खत्म, वाहन चलाना होगा सस्ता

उन्होंने कहा कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हर गाड़ी में छह एयरबैग लगना अनिर्वाय बनाया गया है। सड़क परिवहन मंत्री ने देश में हर साल डेढ़ लाख लोगों की सड़क दुर्घटनाओं में मौत होने का जिक्र करते हुए कहा कि लोग मरते रहे और हम देखते रहें…ऐसा नहीं हो सकता है। 

यह भी पढ़ें- महंगे पेट्रोल की टेंशन खत्म, एकबार भरवाने पर 890 किलोमीटर चलेगी ये मोटरसाइकिल

यह भी पढ़ें- लॉन्च होते ही छा गई ये शानदार गाड़ी, ग्राहकों की जबरदस्त डिमांड

उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक हमारा प्रयास उस परियोजना को पूरा करने की है जिससे श्रीनगर से 20 घंटे में मुंबई पहुंचा जा सके। सड़क आधारभूत ढांचे के विकास कार्यो का जिक्र करते हुए गडकरी ने कहा कि सरकार कई अन्य परियोजनाओं पर काम कर रही है जिससे दिल्ली से जयपुर, हरिद्वार और देहरादून दो घंटे में पहुंचा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें- लॉन्च होने के बाद ताबड़तोड़ बिकी यह SUV, इस कार के दीवाने हुए लोग

यह भी पढ़ें- सस्ती Alto को टक्कर देती है ये गाड़ी, माइलेज भी शानदार, कीमत बस इतनी

      

उन्होंने कहा कि इसके अलावा दिल्ली से अमृतसर 4 घंटे में, चेन्नई से बेंगलूर दो घंटे में और दिल्ली से मुंबई 12 घंटे में पहुंचने के लक्ष्य संबंधी परियोजनाओं को इस साल के अंत तक पूरा किये जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि हमारे सड़क देश की समृद्धि से जुड़े हैं और सड़कों के आधारभूत ढांचे के विकास से देश की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त होगा। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here