[ad_1]

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अपनी कप्तानी की शुरुआत जीत के साथ की। गुजरात टाइटंस ने सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स को हरा दिया। हार्दिक ने बल्ले से 33 रनों की पारी खेली, लेकिन यह उनकी गेंदबाजी थी, जिसने सभी को नोटिस किया। हार्दिक ने पहले 3 ओवर अच्छे किए, लेकिन चौथे ओवर में काफी रन लुटाए। हालांकि, भारतीय क्रिकेट के नजरिए से देखा जाए तो ये काफी अच्छा था, क्योंकि उन्होंने गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है। इसी वजह से भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री भी खुश हैं। 

रवि शास्त्री ने क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, “वह फिट दिखते हैं और शुरुआती तस्वीर यह भी कहती है कि उन्होंने बहुत मेहनत की है और यह भी महसूस किया जा सकता है कि अब से चार महीनों में विश्व कप होना है तो उन्हें अपनी फिटनेस बरकरार रखनी होगी। हमने टॉस से पहले देखा था कि वह गेंदबाजी कर रहे थे और आराम कर रहे थे, जो भारतीय क्रिकेट के लिए एक शानदार संकेत है, क्योंकि मुझे लगता है कि जब वह गेंदबाजी करते हैं तो वह दोगुने खिलाड़ी हो जाते हैं। यह उनको  अतिरिक्त शक्ति देता है। वह अलग तरह से खेलते हैं और बल्लेबाजी करते हैं। अब जब वह कप्तान हैं तो और जिम्मेदारी है और शायद यह सिर्फ इंजेक्शन है, जिसे उसे सुपर चार्ज करने की जरूरत है।” 

शास्त्री ने यह भी कहा कि हार्दिक की फिटनेस आईपीएल के लिए महत्वपूर्ण है और साथ ही वह पूरी तरह से एंटरटेनर और फैंस को खुश करने वाले भी हैं। उन्होंने कहा, “आईपीएल से बड़ा कोई मंच नहीं है, जब हार्दिक जैसा कोई खिलाड़ी दमदार लय में हो। वह एक एंटरटेनर हैं, मैच विजेता हैं और स्टेडियम में फैंस को खुश करने वाले है। उसे पूरा पैकेज मिला है। एक उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के दृष्टिकोण से पूरी तरह से फिट हैं, मनोरंजन की दृष्टि से और निश्चित रूप से उनकी टीम के लिए जो पहली बार आईपीएल में खेल रही है।

संबंधित खबरें

पूर्व कोच का कहना है, “वह जानते हैं कि अगर वह पूरी तरह फिट हैं तो वह मैदान में चलते हैं। अगर वह पूरी तरह फिट हैं और गेंदबाजी कर रहे हैं तो मुझे नहीं लगता कि उन्हें टीम में अपनी जगह के बारे में चिंता करने की जरूरत है, बाकी लोगों को इसकी जरूरत होगी। वह एक मैच विजेता और एक संपूर्ण पैकेज है। वह आउटफील्ड में सेफ फील्डर हैं। वह एक स्मार्ट गेंदबाज है, वह चीजों को अच्छी तरह से आंकता हैं, क्योंकि वह गेंदबाजी करते समय बल्लेबाज की तरह सोचते हैं।”

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here