[ad_1]

पेगासस जासूस मसले पर पश्चिम बगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों पर बीजेपी नेता और सांसद बाबुल सुप्रियो ने पलटवार किया है। बाबुल सुप्रियो ने कहा कि इजराइली जासूसी सॉफ्टवेयर की खबरें तीन साल से कोलकाता सर्किलों में हैं। दीदी (ममता) के विश्वस्त आईपीएस अफसर ने इजराइल जाकर 38 लाख रुपए के उपकरण खरीदे थे। हमें टेलीग्राम, सिग्नल ऐप डाउनलोड करना पड़ा था।

सुप्रियो ने कहा कि जीत-हार चुनाव का हिस्सा है। हम बुरी तरह से हारे नहीं हैं जबकि दीदी कोर्ट में लड़ रही हैं। उनके द्वारा बंगाल में राजनीतिक प्रताड़ना और हत्याएं अभी भी जारी हैं। उन्होंने खेला होबे का इस्तेमाल ‘वार क्राई टू अटैक’ के तौर पर किया है। सुप्रियो ने कहा कि देश में कोई खेला नहीं होगा।

स्थिति आपातकाल से भी ज्यादा गंभीर है: बनर्जी

पांच दिनों के लिए दिल्ली दौरे पर पहुंची ममता बनर्जी ने पेगासस के मुद्दे पर कहा कि स्थिति आपातकाल से भी ज्यादा गंभीर है और केंद्र सरकार जवाब नहीं दे रही। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बनर्जी ने कहा, सभी जगह वे प्रवर्तन निदेशालय आयकर विभाग को छापा मारने के लिए भेज रहे हैं। यहां कोई जवाब नहीं दे रहा है। लोकतंत्र में सरकार को जवाब देना चाहिए। स्थिति बेहद गंभीर है, यह आपातकाल से भी ज्यादा गंभीर है।

जांच के लिए आयोग की घोषणा

पेगासस विवाद को लेकर केंद्र के साथ टकराव के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को नेताओं, अधिकारियों और पत्रकारों की जासूसी के आरोपों की जांच करने के लिए दो सदस्यीय जांच आयोग की घोषणा की। यह चौंकाने वाला घटनाक्रम तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने से कुछ समय पहले हुआ, जहां वह 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा विरोधी दलों का गठबंधन बनाने के तरीकों का पता लगाने के लिए विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत करेंगी।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here