[ad_1]

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए बाजार में इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहनों की डिमांड बढ़ी है। एक के बाद एक, कई कंपनियों ने नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को लॉन्च किया है। एक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदते समय सबसे महत्वपूर्ण उसकी रेंज होती है। ऐसे में आज हम आपको देश में बिकने वाले सबसे ज्यादा रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं। लिस्ट का सबसे सस्ता स्कूटर मात्र 63 हजार का है।

Simple Energy Simple One

यह देश का सबसे ज्यादा रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। सिंपल एनर्जी वन स्कूटर 236 किमी. की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 105 kmph की है और यह सिर्फ 2.9 सेकेंड्स में ही 40kmph की स्पीड पा लेता है। इसमें 4.8kWh का बैटरी पैक दिया गया है। कीमत की बात करें तो Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,09,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। 

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में सबसे ज्यादा बिकी यह SUV, नेक्सॉन-ब्रेजा सबको पीछे छोड़ा, कीमत 6.9 लाख से शुरू

Ola S1 Pro
ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर 181 किमी. तक की रेंज ऑफर करता है। इसमें 3.97kWh की बैटरी के साथ आता है। कंपनी दावा करती है कि बैटरी को 18 मिनट में ही 76 किमी. तक की रेंज के लिए चार्ज किया जा सकता है। इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लगता है। 

odysse Hawk Plus
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 109,600 रुपये (एक्स-शोरूम) है, जिसे आप कंपनी की वेबसाइट से 2 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं। इसमें 170 किमी. तक की रेंज मिलने का दावा किया जा रहा है। स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिस्क ब्रेक, मोबाइल चार्जर, म्यूजिक सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Mahindra की इस SUV का जबरदस्त क्रेज, महीनेभर में 70 हजार से ज्यादा बुकिंग 

Hero Electric Nyx HX
डुअल बैटरी के साथ आने वाले हीरो के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग 63 हजार रुपये (एक्स शोरूम) है। कंपनी दावा करती है कि स्कूटर में 165 किमी. तक की रेंज मिलती है। इसमें 1.53kWh की पोर्टेबल बैटरी दी गई है, जिसे चार्ज होने में 4 से 5 घंटे लगते हैं। स्कूटर की टॉप स्पीड 42kmph की है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here