[ad_1]

जब हाई स्पीड ब्रॉडबैंड की बात आती है तो रिलायंस जियो, एयरटेल और बीएसएनल के पास ढेरों प्लान मौजूद हैं। तीनों ही कंपनियां ग्राहकों को 300 एमबीबीएस स्पीड वाले ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर करती है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए खास है जिन्हें तेज स्पीड के साथ ज्यादा डेटा की जरूरत है। यहां हम जियो, एयरटेल और बीएसएनल के 300mbps वाले ब्रॉडबैंड प्लान की तुलना करने वाले हैं।

BSNL का 300mbps ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल के इस प्लान का नाम फाइबर अल्ट्रा है, जिसकी कीमत 1499 रुपए महीना है। इस प्लान में यूजर्स को 300 एमबीपीएस की स्पीड का इंटरनेट डेटा दिया जाता है। महीने में मिलने वाले डेटा की लिमिट 4000 जीबी यानी 4TB है। प्लान में अनलिमिटेड डेटा डाउनलोड के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। इसमें डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम पैक का भी फ्री एक्सेस दिया गया है। खास बात है कि कंपनी पहले महीने के बिल पर ₹500 तक की छूट भी दे रही है। 

यह भी पढ़ें: Vodafone-idea का धमाका, फ्री देखिए IPL और फिल्में, लॉन्च किए 2 नए रिचार्ज प्लान

संबंधित खबरें

Airtel का 300mbps ब्रॉडबैंड प्लान

एयरटेल के 300mbps वाले ब्रॉडबैंड प्लान का नाम प्रोफेशनल प्लान है और इसकी कीमत ₹499 महीना है। प्लान में आपको 3500 यानी 3.5TB डेटा 300 एमबीपीएस की स्पीड के साथ दिया जाता है। इसमें आपको Amazon prime video, Disney+ hotstar और Airtel thanks benefits का एक्सेस एक्सेस दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: नया फोन क्यों खरीदना? बदल डालिए सिर्फ 5 सेटिंग्स, पुराना फोन ही दौड़ने लगेगा

Jio का 300mbps ब्रॉडबैंड प्लान

जियोफाइबर के 300 एमबीपीएस स्पीड वाले प्लान की कीमत भी 1499 रुपए महीना है। इस प्लान में आपको 3300 यानी 3GB डेटा दिया जाता है। इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार का एक्सेस भी मिलता है। इस तरह यह प्लान भले ही सबसे कम डेटा ऑफर करता हो, लेकिन इसमें Netflix का सब्सक्रिप्शन है, जो बाकी दोनों प्लान में नहीं है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here