[ad_1]

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सावधानी और सतर्कता ही कोविड नियंत्रण का आधार है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को लगातार बेहतर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री को बैठक में बताया गया कि पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 315 नए मामले सामने आए हैं और 477 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 4,232 है।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को यहां एक बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के दौरान कहा कि टीकाकरण, टेस्टिंग और ट्रेसिंग का काम जारी रखा जाए। अस्पताल में उपचाराधीन कोविड पॉजिटिव लोगों के परिजनों से सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से नियमित कुछ अंतराल पर संवाद किया जाए। होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे लोगों से बातचीत कर उन्हें मेडिकल परामर्श, मेडिसिन किट सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

प्रदेश में 28 करोड़ 70 लाख 98 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। इस प्रकार 78.89 प्रतिशत लोग कोविड टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। 15 करोड़ 19 लाख 25 हजार से अधिक लोगों ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त कर ली है। 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग के 1 करोड़ 25 लाख 04 हजार से अधिक किशोरों ने कोविड वैक्सीन की पहली और 41 लाख 23 हजार से अधिक नू दूसरी डोज प्राप्त कर ली है। इस प्रकार, 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग में अब तक कुल 1 करोड़ 66 लाख 27 हजार से अधिक डोज लगायी जा चुकी है।

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here