[ad_1]

यूपी के नौ जिलों की 59 विधानसभा की सीटों पर मतदान जारी है। पारदर्शी तरीके से वोटिंग कराने को लेकर आयोग ने पूरा बंदोबस्त किया है। हालांकि कुछ जगहों पर लोग बेवजह पोलिंग स्टेशनों पर घूमते नजर आए। इसी तरह का वीडियो लखीमपुर खीरी से सामने आया है। जिसमें एक पोलिंग बूथ पर भगवा गमछा डाले एक शख्स को बैठा देख गया। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो खीरी लखीमपुर खीरी की धौरहरा विधानसभा 141 के बूथ संख्या 55 का है।

चौथे चरण के हो रही वोटिंग के दौरान जब सपा नेता इस बूथ का निरीक्षण करने पहुंचे तो भगवा गमछा डाले इस शख्स को कुर्सी पर बैठा देखकर भड़क गए। सपा नेताओं ने उस शख्स से वहां बैठने की वजह पूछी तो उसने कहा, हमारे गांव की पोलिंग है इसलिए बैठा हूं। इस पर सपा नेताओं ने कहा, आप आ सकते हैं पांच मिनट के लिए।

मैं भी पांच मिनट के लिए निरीक्षण करने आया हूं इसके बाद यहां से चला जाउंगा। इस पर गमछा वाले शख्स की बात सुनते ही सपा नेता नाराज हो गए और कहा, ये रेस्टोरेंट है या पार्क, आप किस स्थिति में यहां बैठे हैं।  सपा नेताओं ने इस दौरान प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। इसको लेकर उन्होंने चुनाव आयोग से भी शिकायत की है। बाद में सपा नेताओं की नाराजगी देखकर पोलिंग बूथ पर मौजूद फोर्स ने सभी को बाहर निकाला।

पुलिस और भाजपा वाले नहीं डालने दे रहे वोट

सपा नेताओं का आरोप था कि हरदोई की 159 बिलग्राम-मल्लावां विधानसभा सीट के बूथ नंबर 334, 335, खीरी जिले की धौरहरा विधानसभा 141 के बूथ संख्या 199 और 200 पर फर्जी वोट डलवाए जा रहे हैं। प्रशासन पर भाजपा के साथ मिलीभगत का आरोप लगाते हुए सपा नेताओं ने बताया खीरी की 138 और निघासन विधानसभा सीट के बूथ 18, 19 पर बटन दबाते ही भाजपा की पर्ची निकल रही है। सपा नेताओं ने लखनऊ के कई बूथों पर पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा वोटरों को उनके मताधिकार का प्रयोग नहीं करने देने का आरोप लगाया है। सपा नेताओं का कहना है कि वोटर आईडी में सब सही है फिर भी वहां पुलिस और भाजपा वाले वोटरों को वोट डालने नहीं दे रहे हैं। उन्होंने इस मामले में भी चुनाव आयोग से शिकायत संज्ञान में लेने की बात कही है। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here