[ad_1]

पिछले साल संसद के मॉनसून सत्र के दौरान लाए गए केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आठ महीने से भी ज्यादा समय से जारी है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को भी दिल्ली की तरह बनाया जाएगा। जिस तरह दिल्ली सील है, वैसे ही लखनऊ के सारे रास्ते किसान सील कर देंगे। इस ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी ने प्रतिक्रिया के तौर पर एक कार्टून ट्वीट किया, जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है।

दरअसल, कार्टून में दाईं तरफ राकेश टिकैत जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति को दिखाया गया है जिसके कंधे पर ‘किसान आंदोलन’ का भार है। दूसरी ओर एक ‘बाहुबली’ नाम का शख्स है, जो कह रहा है, ‘सुना लखनऊ जा रहे तम…किमे पंगा न लिए भाई..योगी बैठ्या है बक्कर तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे।’

इस ट्वीट से हालांकि ट्विटर यूजर्स ज्यादा खुश नहीं है। कुछ लोगों ने कहा है कि कार्टून में जैसा दिखाया है, बीजेपी की किसानों के प्रति वही मानसिकता है, तो किसी ने इसे किसानों का अपमान बताया है। 

बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में किसान संगठन अब यूपी में अपना आंदोलन तेज करना चाहते हैं। इसी हफ्ते भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि हमने जिस तरह से दिल्ली की सीमाओं को घेर रखा है, वैसे ही हम यूपी की राजधानी की भी घेराव करेंगे। लखनऊ को भी दिल्ली बनाया जाएगा जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही सील होंगे। हम इसकी तैयारी करेंगे।

संबंधित खबरें



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here