[ad_1]

भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद में चौथे टेस्ट में हराकर चार मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली। इसी के साथ भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है। भारत के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को देखते हुए वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए फोकस नहीं थे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज जीतने या फिर कम से कम दो टेस्ट मैच जीतने की जरूरत थी। 

INDvsENG: ऋषभ पंत मैन ऑफ द मैच, अश्विन बने मैन ऑफ द सीरीज

पहले टेस्ट में हारने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए अगले तीनों टेस्ट मैच जीते। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड को एक पारी और 25 रन से हराया। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से लॉर्ड्स में होगा। ये टेस्ट मैच 18 जून से 22 जून के बीच खेला जाएगा।  मैच के बाद भारत के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि उनका ध्यान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर नहीं था। शास्त्री ने कहा कि हमने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में कभी नहीं सोचा था। हम तालिका में टॉप पर थे और फिर चीजें बदल गईं। इसे बाद में प्रतिशत अंकों में बदल दिया गया, जब हम नहीं खेल रहे थे।

IndvsEng: अक्षर पटेल ने डेब्यू सीरीज में किया ये कमाल

उन्होंने आगे कि भारत फाइनल में पहुंचने की योग्यता रखती है। अब हम 520 अंकों के साथ टॉप पर हैं और हम फाइनल में पहुंचने के योग्य हैं। शास्त्री ने भारत के पहले टेस्ट में 227 रन से हारने के बाद सीरीज में वापसी पर टीम की सराहना की। उन्होंने कहा कि सीरीज जीतना बेहतरीन अहसास है। युवाओं को कठिन परिस्थितियों में प्रदर्शन करते देखना संतोषजनक है। पंत और वाशिंगटन सुंदर ने जिस तरह से खेला। दबाव हम पर था लेकिन वहां से 360 तक पहुंचना अविश्वसनीय था।

चौथे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को रौंदा, जानें मैच की पांच बड़ी बातें

3-1 से सीरीज जीतने पर उन्होंने कहा कि ये दर्शाता है कि सीरीद कितनी करीबी थी। ये ऐसा था, जैसे हम इंग्लैंड में 4-1 से हारे थे। इंग्लैंड के पास मौके आए और अगर वो इसे भुना लेते तो हमारे लिए नतीजे कुछ अलग हो सकते थे।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here