[ad_1]

बीसीसीआई वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। राजीव शुक्ला ने एएनआई से बातचीत करते हुए बताया कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच लॉर्ड्स में नहीं बल्कि साउथैम्पटन के एजिस बॉउल  में खेला जाएगा। कोविड-19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। भारत ने हाल में ही इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराने के बाद इस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। टीम इंडिया का फाइनल में न्यूजीलैंड से आमना-सामना होगा। 

 

 

एएनआई के साथ बातचीत करते हुए राजीव शुक्ला ने बताया, ‘हां, फाइनल मैच कोविड की स्थिति को देखते हुए साउथैप्टन में खेला जाएगा।’ भारत की टीम ने पहले ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में और फिर इंग्लैंड को अपने घरेलू सरजरमीं पर हराने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को एक पारी और 25 रनों से हराया था। टीम की तरफ से अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने पूरी सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। अपनी डेब्यू सीरीज खेल रहे अक्षर ने 27 तो अश्विन ने 32 विकेट अपने नाम किए थे। 

साहा के बेटे की बर्थडे पार्टी में पहुंचे विराट और अनुष्का- PHOTO

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को 3-1 या फिर 2-1 से अपने नाम करना था। हालांकि, पहले टेस्ट में विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद टीम ने जबर्दस्त वापसी करते हुए अगले तीनों मैचों को अपने नाम किया। सीरीज में 32 विकेट चटकाने के साथ-साथ शतकीय पारी खेलने वाले अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। चौथे टेस्ट में ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर की पारियों की बदौलत भारतीय टीम इंग्लैंड को बैकफुट पर ढकेलने में सफल रही थी। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here