[ad_1]

विजय हजारे ट्रॉफी के तीसरे क्वॉर्टरफाइनल मैच में उत्तर प्रदेश की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को 46 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। उत्तर प्रदेश की तरफ से उपेन्द्र यादव ने शानदार बैटिंग करते हुए 112 रनों की पारी खेली। उत्तर प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 280 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 48.1 ओवर में महज 234 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। उत्तर प्रदेश की टीम सेमीफाइनल में गुजरात से भिड़ेगी। 

India vs England: इंग्लैंड टीम की नींद उड़ा देगा हार्दिक पांड्या का यह VIDEO, टी20 सीरीज के लिए तैयार है टीम इंडिया का

281 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और 20 ओवर तक आधी टीम पवेलियन लौट गई। युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी (31 रन पर एक विकेट) शानदार गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन दो बार बीमर डालने के बाद उन्हें आक्रमण से हटा दिया गया। दिल्ली के लिए ललित यादव (61) और विकेटकीपर अनुज रावत (47) ने छठे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी कर टीम की उम्मीदें जगाई । मावी ने हालांकि ललित यादव को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद दिल्ली की बल्लेबाजी बिखर गई।

शॉ ने खेली ताबड़तोड़ 185* रनों की पारी, तोड़ा धोनी-विराट का रिकॉर्ड

इससे पहले उत्तर प्रदेश की शुरूआत भी बेहद खराब थी और टीम ने 25 रन तक तीन विकेट गंवा दिये थे। कप्तान करण और अक्षदीप नाथ (15) ने चौथे विकेट के लिए 41 रन जोड़कर पारी को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे थे कि सिमरनजीत (51 रन पर दो विकेट) ने 17वें ओवर में अक्षदीप का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा दिया। इसके बाद करण और उपेन्द्र यादव ने पांचवें विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। दोनों ने शुरूआत में संभल कर खेलने के बाद कई आकर्षक शॉट लगाए। करण के आउट होने के बाद समीर चौधरी ने उपेन्द्र का अच्छा साथ देने के अलावा 35 गेंद में 43 रन की नाबाद पारी खेली जिससे टीम 280 रन का स्कोर खड़ा कर सकी।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here