[ad_1]

एक अप्रैल से सभी यात्री ट्रेनों के पटरी पर दौड़ने की सभावनाओं पर विराम लगाते हुए भारतीय रेलवे ने कहा है कि सभी यात्री ट्रेनों के परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है। रेलवे श्रेणीबद्ध तरीके से ट्रेन सेवाओं की संख्या में वृद्धि कर रहा है। पहले से ही 65% से अधिक ट्रेनें चल रही हैं। जनवरी में 250 से अधिक प्लस जोड़े गए, धीरे-धीरे अधिक जोड़े जाएंगे।

 

बता दें कोरोनावायरस महामारी का प्रकोप अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। स्कूल, कॉलेज और कारोबार समेत अन्य गतिविधियां धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे थे कि  1 अप्रैल से सभी पैसेंजर ट्रेन पटरी पर दौड़ने लगेंगी। इसमें जनरल, शताब्दी और राजधानी सभी तरह की ट्रेनें होंगी। यहां तक कि लोगों को यह लगने लगा था कि अगले माह होली के चलते डिमांड में तेजी आएगी। हालांकि अब रेल मंत्रालय ने भी यह साफ कर दिया है कि अभी सभी ट्रेनें चलाने की कोई डेट तय नहीं की गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई थी कि सभी ट्रेनें एक अप्रैल 2021 से चलने लगेंगी।

 

बता दें कि कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान सभी रेग्यूलर पैसेंजर ट्रेन पर रोक लगा दी गई थी। इस समय केवल कोव‍िड स्‍पेशल ट्रेनें ही चल रही हैं, हालांकि, त्योहारी सीजन में रेलवे ने कई ट्रेनों का संचालन किया था। इस समय 300 से अधिक स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें पटरी पर दौड़ रही हैं।



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here