[ad_1]

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के पास अपने यूजर्स के लिए कई शानदार रिचार्ज प्लान हैं। जियो के कुछ प्लान में हर दिन अधिकतम 3GB तक डेटा मिलता है। वहीं, कुछ रिचार्ज प्लान ऐसे हैं, जिनमें पूरी वैलिडिटी पीरियड के लिए तय डेटा मिलता है। हमने रिलायंस जियो के 2 बेहतरीन रिचार्ज प्लान की तुलना की है। जियो का एक प्लान 999 रुपये का है। वहीं, दूसरा प्लान 1,299 रुपये का है। हमने बताया है कि अगर आप डेटा का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते हैं तो 999 रुपये से सिर्फ 300 ज्यादा देकर 1299 रुपये का प्लान ले सकते हैं। इस तरह आप करीब 8 महीने की ज्यादा वैलिडिटी का फायदा ले सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि इन दोनों प्लान में यूजर्स को क्या-क्या फायदे मिलते हैं।

जियो का 999 रुपये वाला प्लान, 84 दिन की वैलिडिटी और डेली 3GB डेटा
रिलायंस जियो के 999 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को हर दिन 3GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है। प्लान में यूजर्स को टोटल 252 जीबी डेटा मिलता है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। इसके अलावा, प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सहूलियत मिलती है। प्लान में यूजर्स को जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिलता है। जियो का यह प्लान उन यूजर्स के लिए काफी काम का है जो कि हर दिन ज्यादा डेटा चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें- ₹6000 तक सस्ता मिल रहा ASUS का गेमिंग स्मार्टफोन, धांसू है इसके फीचर्स

1299 रुपये वाले प्लान में 11 महीने की वैलिडिटी और 24GB डेटा
अगर आपकी डेटा जरूरतें बहुत ज्यादा नहीं है तो जियो का यह प्लान आपको काफी किफायती पड़ेगा। 999 रुपये वाले प्लान में जहां आपको 3 महीने से कम की वैलिडिटी मिल रही है। वहीं, 1299 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 11 महीने की वैलिडिटी मिलती है। हालांकि, इस प्लान में आपको टोटल 24GB डेटा मिलता है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। प्लान में टोटल 3600 SMS भेजने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। ऐसे में 999 रुपये वाले प्लान के मुकाबले 12999 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 8 महीने से ज्यादा की अतिरिक्त वैलिडिटी मिलती है। हालांकि, मिलने वाला डेटा सीमित है। 

यह भी पढ़ें- आ रहा रियलमी का सस्ता फोन, इतनी हो सकती है कीमत

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here