[ad_1]

Paytm stcok crash: पेटीएम के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी है। सोमवार को कंपनी के शेयरों में 13 पर्सेंट की गिरावट के बाद आज मंगलवार को भी इसमें 10 पर्सेंट से अधिक की गिरावट देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर अभी BSE पर 10.62 पर्सेंट तक टूट कर 603.65 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। आज कारोबार के दौरान पेटीएम के शेयर अब तक सबसे निचले स्तर 600.20 रुपये तक पहुंच गए थे। इससे पहले कल सोमवार को कंपनी के शेयर बीएसई पर 675.35 रुपये पर बंद हुए थे। 

अब तक 72% तक की गिरावट

आज पेटीएम के शेयर लुढ़कर 603.65 पर आ गए हैं। बता दें कि Paytm ने आईपीओ में इश्यू प्राइस 2150 रुपये रखा था। इस लेवल पर अब तक कंपनी के शेयर नहीं पहुंए पाए हैं। पेटीएम का ऑल टाइम हाई 1,961 रुपए है, जो लिस्टिंग वाले दिन गया था। उसके बाद से एकाध कारोबारी दिन में ही कंपनी के शेयरों में खरीदारी दिखी, वरना हर दिन कंपनी के शेयर नुकसान में ही रहे। पेटीएम का शेयर अपने इश्यू प्राइस से शेयर करीब 72 फीसदी तक टूट चुका है। कंपनी का मार्केट कैप घटकर 40,000 करोड़ के नीचे आ गया है। 

यह भी पढ़ें- इस कंपनी का हो रहा प्राइवेटाइजेशन: केन्द्र बेच रही 100% हिस्सेदारी, सरकार को मिलीं शुरुआती बोलियां 

क्यों गिर रहे कंपनी के शेयर

बता दें कि कंपनी के शेयरों में यह गिरावट उस खबर के बाद आई है जिसमें आरबीआई (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) को नए ग्राहक जोड़ने पर पाबंदी लगाने की बात कहीं थी। साथ ही बैंक को अपने आईटी सिस्टम की व्यापक ऑडिट कराने को भी कहा गया था। इसके अलावा ब्लूमबर्ग ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि पेटीएम पेमेंट बैंक चीन बेस्ड कंपनियों को डेटा शेयर कर रहा था। 

यह भी पढ़ें- बाबा रामदेव की कंपनी रुचि सोया के स्टॉक में आज फिर तूफानी तेजी, 2 दिन में निवेशकों को 40% का फायदा

शुरुआती दो महीनों में कंपनी ने बांटे 449% ज्यादा कर्ज

पेटीएम ने मंगलवार को वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही के लिए अपने ऑपरेशन प्रदर्शन पर अपडेट शेयर किया। फिनटेक कंपनी ने कहा कि उसने सबसे ज्यादा मासिक लोन डिसबर्सल हासिल किया है और उसके पेमेंट बिजनेस में टिकाऊ ग्रोथ नजर आ रही है। तिमाही के शुरुआती दो महीनों में उसके प्लेटफॉर्म के जरिये प्रोसेस कुल जीएमवी 105 फीसदी बढ़कर करीबन 1,65,333 करोड़ रुपये रहा। 

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here