[ad_1]

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच को अफगानिस्तान की टीम ने 45 रनों से अपने नाम किया। कप्तान के तौर पर यह असगर अफगान की टी20 इंटरनेशनल में 41वीं जीत रही और इसके साथ ही उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। धोनी ने भी अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 41 टी20 मैचों में जीत दिलाई थी। अफगानिस्तान ने पहले दो टी20 मुकाबलों को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। 

टीम इंडिया में वापसी के बाद टी नटराजन का ये ट्वीट जीत लेगा आपका

असगर अफगान अब महेंद्र सिंह धोनी के साथ संयुक्त रूप से टी20 के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं और अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में वह अफगानिस्तान को जीत दिला देते हैं तो वह धोनी को भी पीछे छोड़ देंगे। धोनी ने 72 मैच खेलने के बाद 41 टी20 मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत दिलाई थी और उनका विनिंग प्रतिशत 59.28 का रहा था। वहीं असगर अफगान ने महज 51 टी20 मुकाबलों में अफगानिस्तान को 41 मैच जिताए हैं और उनका विनिंग प्रतिशत 81.37 का रहा है।टी20 के सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का नाम है, जिनकी कप्तानी में इंग्लिश टीम ने 33 मैचों में जीत हासिल की है। 

India vs England: इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड का बड़ा बयान, कहा- टी20 विश्व कप में हमसे डरेंगी कई टीमें

विराट कोहली इस लिस्ट में अभी काफी नीचे हैं और उनकी कप्तानी में खेले 44 मैचों में से टीम इंडिया ने 26 में जीत दर्ज की है। अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 193 रन बनाए। टीम की तरफ से करीम जनात ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 53 रनों की पारी खेली, जबकि मोहम्मद नबी ने आखिरी के ओवरों में तूफानी बैटिंग करते हुए महज 15 गेंदों में 40 रन ठोके। गेंदबाजी में टीम की तरफ से राशिद खान ने 30 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं मोहम्मद नबी ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here